सिडनी को कोविड मामलों में वृद्धि से प्रतिबंध बढ़े

सिडनी को कोविड मामलों में वृद्धि से प्रतिबंध बढ़े

सिडनी, | ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में स्थानीय स्तर पर कोविड के 16 और मामले सामने आए हैं, जो नवीनतम प्रकोप में एक दिन का नया उच्चतम स्तर है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्य विभाग ने पिछले 24 घंटों में रात 8 बजे तक 10 नए स्थानीय मामले दर्ज किए। मंगलवार की रात 8 बजे के बाद एक और 13 नए स्थानीय मामले सामने आए। मंगलवार की रात जिनकी गिनती गुरुवार के सरकारी आंकड़ों में होगी। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, एक स्थानीय क्लस्टर से जुड़े 31 मामले हैं।

रात आठ बजे के बाद आए 13 में से आठ मामले मंगलवार को सिडनी के पश्चिम में एक पार्टी से जुड़े थे।

एनएसडब्ल्यू के स्वास्थ्य मंत्री ब्रैड हैजर्ड ने कहा, “मैं अपने समुदाय से यह कहूंगा कि हम उस निकट और वर्तमान खतरे से, न केवल एक शॉपिंग सेंटर में बल्कि पूरे सिडनी में एक बहुत ही वास्तविक और वर्तमान खतरे में चले गए हैं।”

एनएसडब्ल्यू हेल्थ ने स्थानीय प्रसारण पर अंकुश लगाने के लिए पूरे सिडनी में प्रतिबंध बढ़ा दिए हैं।

शाम 4 बजे से बुधवार को, सिडनी और आसपास के क्षेत्रों के निवासियों को अपने घरों में केवल पांच आगंतुकों की अनुमति होगी, रेस्तरां बैठने के लिए प्रतिबंधित होंगे और शादियों को छोड़कर किसी भी गायन या नृत्य की अनुमति नहीं होगी, जिसमें अधिकतम 20 लोग शामिल हो सकेंगे।

इसके अलावा, सभी खेल आयोजनों सहित, बाहरी बैठने की घटनाओं की क्षमता 50 प्रतिशत तक कम हो जाएगी और सिडनी के कई महानगरीय क्षेत्रों के निवासियों को सिडनी के बाहर गैर-आवश्यक यात्रा पर रोक लगा दी जाएगी।

एनएसडब्ल्यू प्रीमियर ग्लेडिस बेरेजिकेलियन ने प्रेस को बताया “हम प्रभाव जानते हैं। यह निवासियों और स्थानों पर होगा, लेकिन हमें यह सुनिश्चित करने के लिए अभी यह कार्रवाई करनी चाहिए कि हम इस प्रकोप से शीर्ष पर रहें।”

बढ़ते खतरे के बावजूद, बेरेजिकेलियन ने सिडनी को लॉकडाउन के तहत रखने के विचार को ठुकराना जारी रखा।

उन्होंने कहा, “हम जानते हैं कि वायरस विशेष रूप से उन स्थानीय सरकारी क्षेत्रों के आसपास फैल रहा है और अनलिंक किए गए मामले, वे सभी मामले जिनकी जांच चल रही है, वे सभी उस भौगोलिक निकटता से हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण और आनुपातिक कार्रवाई है जिसे हम आगे फैलने से रोकने के लिए कर रहे हैं।”

अधिक परीक्षण के लिए एनएसडब्ल्यू हेल्थ के एक कॉल के जवाब में, 8:00 बजे तक 44,640 परीक्षण किए गए। मंगलवार की रात, पिछले दिन 28,645 की तुलना में थे।

एनएसडब्ल्यू में मामलों में इस नवीनतम वृद्धि के साथ, ऑस्ट्रेलिया और पड़ोसी देश न्यूजीलैंड के कई राज्यों ने सिडनी पर नए यात्रा प्रतिबंध लगा दिए हैं।

न्यूजीलैंड सरकार ने बुधवार से 72 घंटे के लिए सिडनी के साथ अपने यात्रा बबल को निलंबित कर दिया है, जो 19 जून को सिडनी से न्यूजीलैंड के वेलिंगटन की यात्रा के बाद एक ऑस्ट्रेलियाई यात्री के पॉजिटिव परीक्षण के बाद आया था।

क्वींसलैंड सरकार के ऑस्ट्रेलियाई राज्य ने यह भी घोषणा की कि गुरुवार को 1:00 बजे तक, क्वींसलैंड सिडनी और एनएसडब्ल्यू के कई क्षेत्रों में अपनी सीमाओं को बंद कर देगा।

ऑस्ट्रेलियाई राज्य विक्टोरिया ने बुधवार को शून्य स्थानीय रूप से अधिग्रहित मामलों को दर्ज करने के बाद, सिडनी के कई क्षेत्रों से यात्रा को भी प्रतिबंधित कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website