श्रीलंका सरकार युवाओं के लिए 10 लाख नौकरियों का करेगी सृजन

श्रीलंका सरकार युवाओं के लिए 10 लाख नौकरियों का करेगी सृजन

कोलंबो : श्रीलंका सरकार ने कहा कि वह एक नई पहल के माध्यम से युवाओं के लिए 10 लाख नए रोजगार के अवसर पैदा करने की योजना बना रही है। देश कोरोना महामारी के बाद सामान्य स्थिति में लौट रहा है। ये जानकारी स्थानीय मीडिया ने सोमवार को दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने खेल और युवा, विकास समन्वय और निगरानी मंत्री नमल राजपक्षे के हवाले से कहा कि ‘होप फॉर श्रीलंका’ पहल मई में शुरू की जाएगी और देश के सभी 9 प्रांतों को कवर करने वाली प्रदर्शनियों की एक सीरीज आयोजित की जाएगी जहां नौकरी चाहने वालों, उद्यमियों, विदेशी रोजगार एजेंटों, कौशल विकास, व्यावसायिक प्रशिक्षण में शामिल लोगों को एक छत के नीचे रखकर फैसला किया जाएगा।

राजपक्षे ने कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य नौकरी की कमी का स्थायी समाधान प्रदान करके देश के आर्थिक विकास में योगदान देना और युवाओं को आय अर्जित करने के अन्य अवसरों से परिचित कराना है।

मंत्री ने कहा कि सरकारी और निजी दोनों क्षेत्रों में नौकरियों के अलावा, युवाओं को कुशल श्रमिकों के रूप में विदेश जाने या उद्यमियों के रूप में नए व्यवसाय शुरू करने के लिए निर्देशित किया जाएगा।

श्रीलंका के स्वास्थ्य अधिकारियों ने पिछले हफ्ते कहा था कि देश में कोरोना महामारी के मामले कम हो रहे है क्योंकि अधिकांश स्थानीय नागरिकों को टीका लगाया गया है और ज्यादातर लोगों को बूस्टर डोज दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website