श्रीलंका चक्रवाती तूफान के लिए तैयार

श्रीलंका चक्रवाती तूफान के लिए तैयार


कोलंबो,
| श्रीलंका के मौसम विभाग ने सोमवार को चेतावनी दी कि आने वाले दिनों में भारी बारिश और तेज हवाएं चलने की आशंका है, क्योंकि बंगाल की खाड़ी में एक चक्रवाती तूफान बनने की आशंका है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मौसम विभाग ने अपने नवीनतम मौसम अपडेट में कहा कि अगले कुछ दिनों के दौरान उत्तरी अंडमान सागर और इससे सटे पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी और दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के गहरे समुद्र के क्षेत्र में गरज के साथ तेज हवाएं चलने की उम्मीद है, जिससे श्रीलंका में भारी बारिश और हवाएं चल सकती हैं।

विभाग ने कहा, “पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी में स्थित निम्न दबाव का क्षेत्र तेज होकर एक चक्रवाती तूफान में बदल सकता है और यह उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ेगा और बुधवार के आसपास पश्चिम बंगाल तट के पास पहुंच जाएगा।”

नौसेना और मछली पकड़ने वाले समुदायों को सलाह दी गई थी कि वे अगली सूचना तक बंगाल की पूर्व और मध्य खाड़ी और द्वीप के आसपास के समुद्री क्षेत्रों में ना जाएं।

श्रीलंका वायु सेना (एसएलएएफ) ने रविवार को कहा कि खराब मौसम के कारण आपदा की स्थिति में राहत और बचाव कार्यों के लिए नौ हेलीकॉप्टर तैयार कर लिए गए हैं और उन्हें तैयार रखा गया है।

आपदा प्रबंधन केंद्र ने बंगाल की खाड़ी में कम दबाव के क्षेत्र और दक्षिण-पश्चिम मानसून की शुरूआत के कारण अगले कुछ दिनों में देश के कई हिस्सों में संभावित बाढ़ और अचानक बाढ़ आने की चेतावनी दी है।

English Website