श्रीलंका आने वाले सभी यात्रियों पर 21 मई से 31 मई तक रोक लगाएगा

श्रीलंका आने वाले सभी यात्रियों पर 21 मई से 31 मई तक रोक लगाएगा

कोलंबो। श्रीलंकाई सरकार ने कहा कि कोविड 19 के प्रसार को रोकने के लिए द्वीप देश में आने वाले सभी यात्रियों के आगमन को शुक्रवार आधी रात से 31 मई तक निलंबित कर दिया जाएगा। राज्य के उड्डयन और निर्यात क्षेत्र विकास मंत्री, डी.वी. चानाका ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे के साथ बुधवार शाम हुई कोविड 19 टास्क फोर्स की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

चानाका ने कहा कि सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबन के बारे में सूचित किया जाएगा और सभी यात्री उड़ानें 31 मई तक रद्द कर दी जाएंगी। मंत्री ने कहा, “यह निर्णय देश में कोविड वायरस के प्रसार से निपटने के लिए किया गया है। 21 मई से सभी यात्रियों के आगमन को 10 दिनों के लिए निलंबित कर दिया जाएगा।”

श्रीलंका इस समय वायरस के एक नए वेरिएंट के तेजी से प्रसार के साथ महामारी की तीसरी लहर के बीच में है, जिसने अकेले मई के महीने में 50,000 से अधिक लोगों को संक्रमित किया है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, मार्च 2020 में देश में महामारी फैलने के बाद से श्रीलंका में दर्ज की गई मौतों की कुल संख्या 1,051 तक पहुंच गई, जबकि संक्रमणों की कुल संख्या 151,343 तक पहुंच गई।

English Website