वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष में 130 फिलीस्तीनी घायल : चिकित्सक

वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष में 130 फिलीस्तीनी घायल : चिकित्सक

रामल्लाह: फिलिस्तीन रेड क्रिसेंट सोसाइटी के अनुसार, वेस्ट बैंक के कई गांवों में इजरायली सैनिकों के साथ ताजा संघर्ष में कम से कम 130 फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी घायल हो गए। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, घायलों में से तीन को गोला बारूद से और नौ को रबर की गोलियों से गोली मारी गई, जबकि अन्य ने इजरायली सैनिकों द्वारा दागे गए आंसूगैस के गोले छोड़े।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि नब्लस शहर के दक्षिण और पूर्व में बेता और बेत दाजान गांवों में और काक्विला शहर के पूर्व में कफ्र कद्दुम गांव में समझौता विरोधी प्रदर्शनकारियों और इजरायली सैनिकों के बीच भीषण संघर्ष हुआ।

उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने टायर जलाए और गांवों की परिधि में तैनात इजरायली सैनिकों पर पथराव किया।

कफ्र कद्दुम गांव में लोकप्रिय प्रतिरोध के समन्वयक मुराद एशतेवी ने समाचार एजेंसी को बताया कि इजरायली सैनिकों ने अपने गांव के खिलाफ उपायों को खारिज करते हुए फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों पर हमला करने के लिए रबर की गोलियों, आंसूगैस और ध्वनि बमों का इस्तेमाल किया।

एशतेवी ने कहा, गांव में लोकप्रिय प्रतिरोध तब तक जारी रहेगा, जब तक कि फिलीस्तीनी क्षेत्रों के कब्जे को समाप्त करने के लिए राष्ट्रीय आकांक्षा के हिस्से के रूप में अपने पूर्ण लक्ष्यों को हासिल नहीं किया जाता है और पूर्वी यरुशलम के साथ अपनी राजधानी के रूप में एक स्वतंत्र राज्य की स्थापना की जाती है।

इस्राइली अधिकारियों ने अभी तक घटनाओं पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website