वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष में फिलीस्तीनी की मौत, 90 से अधिक घायल

वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष में फिलीस्तीनी की मौत, 90 से अधिक घायल

रामल्ला: फिलीस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि उत्तरी वेस्ट बैंक शहर नब्लस के पास इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष के दौरान बुधवार तड़के एक फिलिस्तीनी किशोर की मौत हो गई और 90 से अधिक अन्य घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बयान में कहा गया है कि 16 वर्षीय गैथ यामीन को नब्लस में संघर्ष के दौरान इजरायली सैनिकों द्वारा सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

बयान में कहा गया है कि 90 से अधिक फिलीस्तीनी घायल हो गए, जिनमें 11 को गोला बारूद से और 23 को रबर-लेपित धातु की गोलियों से गोली मार दी गई थी, वहीं 60 से अधिक लोगों का आंसू गैस के कारण दम घुट गया।

फिलिस्तीनी चश्मदीदों ने कहा कि फिलिस्तीनी बंदूकधारियों और इजरायली सैनिकों ने उस समय गोलीबारी की जब इजरायली सैनिकों ने यहूदी उपासकों के एक समूह को एस्कॉर्ट किया, जो प्रार्थना के लिए नब्लस में जोसेफ के मकबरे पर पहुंचे।

उन्होंने कहा कि दर्जनों फिलिस्तीनी पथराव करने वालों और इजरायली सैनिकों के बीच भी झड़पें हुईं, जिन्होंने फिलिस्तीनियों को तितर-बितर करने के लिए गोला-बारूद, रबर की गोलियां और आंसू गैस के गोले दागे।

इजरायली अधिकारियों ने घटनाओं पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

शहर के अस्पताल में फिलिस्तीनी चिकित्सकों ने कहा कि मंगलवार को उत्तरी वेस्ट बैंक शहर जेनिन में फिलिस्तीनी आतंकवादियों और इजरायली सैनिकों के बीच गोलीबारी में तीन फिलिस्तीनी घायल हो गए।

इजरायली सेना की सेना फिलिस्तीनियों को गिरफ्तार करने के लिए वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनी कस्बों और गांवों पर रोजाना छापेमारी करती है, जो इजरायल के खिलाफ हमलों में शामिल होने के लिए इजरायल द्वारा वांछित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website