वित्तीय गड़बड़ी को लेकर ट्रम्प आर्गेनाइजेशन के खिलाफ आपराधिक जांच शुरू

वित्तीय गड़बड़ी को लेकर ट्रम्प आर्गेनाइजेशन के खिलाफ आपराधिक जांच शुरू

न्यूयॉर्क, | न्यूयॉर्क राज्य और मैनहट्टन जिले के अभियोजकों ने ट्रंप संगठन के खिलाफ आपराधिक जांच शुरू की है। न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स के कार्यालय के प्रवक्ता फैबियन लेवी ने कहा, “हमने ट्रम्प आर्गेनाइजेशन को सूचित किया है कि संगठन में हमारी जांच अब पूरी तरह से सिविल प्रकृति की नहीं है। अब हम मैनहट्टन जिला अटॉर्नी के साथ आपराधिक क्षमता में ट्रम्प आर्गेनाइजेशन की सक्रिय रूप से जांच कर रहे हैं। इस समय हमारे पास कोई अतिरिक्त टिप्पणी नहीं है।”

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, न्यूयॉर्क अटॉर्नी जनरल के कार्यालय ने 2019 में ट्रम्प आर्गेनाइजेशन में एक सिविल जांच शुरू की कि क्या संबंधित संपत्तियों का मूल्यांकन ऋण और बीमा कवरेज प्राप्त करने के लिए बढ़ाया गया था या कर भुगतान को कम करने के लिए ऐसा किया गया था।

इसके अलावा, मैनहट्टन डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी का कार्यालय 2016 के राष्ट्रपति अभियान में धोखाधड़ी और कर चोरी के संबंध में 2018 से आपराधिक जांच कर रहा है।

औपचारिक टिप्पणी जारी किए बिना, डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर ने बुधवार को ट्वीट किया, “न्यूयॉर्क अटॉर्नी जनरल के कार्यालय का एक राजनीतिक हथियार के रूप में उपयोग किया जा रहा है और यह एक बहुत ही खतरनाक मिसाल कायम कर रहा है।”

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ट्रम्प आर्गेनाइजेशन के संस्थापक हैं, उनके दो बेटे डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर और एरिक ट्रम्प अब कार्यकारी उपाध्यक्ष के रूप में काम कर रहे हैं।

English Website