लेबनान ने यूएई पर यमनी हाउती मिसाइल हमलों की निंदा की

लेबनान ने यूएई पर यमनी हाउती मिसाइल हमलों की निंदा की

बेरूत : लेबनान के विदेश मंत्रालय ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पर यमनी हाउती मिलिशिया के मिसाइल हमलों की निंदा की है। सोमवार को एक बयान में, मंत्रालय ने अपनी संप्रभुता, सुरक्षा, स्थिरता और क्षेत्रीय अखंडता पर किसी भी हमले के मामले में लेबनान की संयुक्त अरब अमीरात के नेतृत्व और लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, सोमवार को संयुक्त अरब अमीरात के रक्षा मंत्रालय ने घोषणा की है कि उसकी वायु रक्षा प्रणालियों ने संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ हाउती मिलिशिया द्वारा दागी गई दो बैलिस्टिक मिसाइलों को रोक दिया और नष्ट कर दिया। इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

इन हमलों के तुरंत बाद, संयुक्त अरब अमीरात के मंत्रालय ने घोषणा की है कि यमन के अल जॉफ प्रांत में एक बैलिस्टिक मिसाइल लांचर को नष्ट कर दिया गया है।

ये सब 17 जनवरी को यूएई पर हाउती हमले के बाद हुआ, जिसके दौरान यूएई की राजधानी में अबू धाबी नेशनल ऑयल कंपनी के भंडारण सुविधाओं के पास तीन पेट्रोलियम टैंकरों में आग लग गई। इस हमले में 3 लोगों की मौत हो गई और 6 अन्य घायल हो गए।

यमन में ईरान समर्थित हाउती मिलिशिया ने संयुक्त अरब अमीरात में 17 जनवरी के हमले की जिम्मेदारी ली है, जो यमन में हाउतियों से लड़ने वाले सऊदी नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन का एक सक्रिय सदस्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website