‘लंदन आतंकवाद के लिए काफी बेहतर तरीके से तैयार, लेकिन अभी भी हमलों के खतरे में’

‘लंदन आतंकवाद के लिए काफी बेहतर तरीके से तैयार, लेकिन अभी भी हमलों के खतरे में’

लंदन : एक सुरक्षा समीक्षा में चेतावनी दी गई है कि लंदन चरम दक्षिणपंथी आतंकवाद के बढ़ते खतरे का सामना कर रहा है, लेकिन पांच साल पहले की तुलना में हमले के लिए ‘काफी बेहतर तैयार’ है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लंदन के मेयर सादिक खान द्वारा कमीशन की गई समीक्षा में कहा गया है कि ब्रिटिश राजधानी की आपातकालीन सेवाओं और साझेदार एजेंसियों के बीच संचार और समन्वय में महत्वपूर्ण सुधार हुए हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि शहर किसी हमले का जवाब देने के लिए बेहतर तरीके से तैयार है।

अपनी सिफारिशों में, समीक्षा का नेतृत्व करने वाली टोबी हैरिस ने चेतावनी दी है कि यूके को रासायनिक, जैविक, रेडियोलॉजिकल या परमाणु हथियारों की आतंकवादी तैनाती की संभावना पर विचार करने के लिए तैयार रहना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपातकालीन सेवाओं को जवाब देने के लिए सुसज्जित और प्रशिक्षित किया जाए।

हैरिस ने कहा कि पिछले एक दशक में पुलिस की संख्या में कटौती और अन्य प्रमुख सेवाओं में कटौती ‘आतंकवादी घटनाओं पर प्रतिक्रिया करने की लंदन की क्षमता को संभावित रूप से बाधित करती है’ और ‘अदूरदर्शी’ हैं।

खान ने ब्रिटिश सरकार से हैरिस समीक्षा में पहचाने गए नए जोखिमों को कम करने के लिए कार्रवाई करने में सिटी हॉल का समर्थन करने का आह्वान किया।

यूके का वर्तमान आतंकवाद खतरे का स्तर ‘पर्याप्त’ है, जिसका अर्थ है कि आतंकवादी हमले की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website