राफेल विमान निर्माता कंपनी के मालिक, फ्रांसीसी अरबपति ओलिवियर डसॉल्ट का निधन

राफेल विमान निर्माता कंपनी के मालिक, फ्रांसीसी अरबपति ओलिवियर डसॉल्ट का निधन

पेरिस, | फ्रांस की लेस रिपब्लिक (एलआर) कंजर्वेटिव पार्टी के डिप्टी और अरबपति उद्योगपति सर्ज डसॉल्ट के बेटे ओलिवियर डसॉल्ट की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई है। वो राफेल बनाने वाली कंपनी डसॉल्ट एविएशन के मालिक थे। राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने ट्वीट कर उनके निधन की जानकारी दी है। मैक्रों ने रविवार को किए गए अपने ट्वीट में कहा, “ओलिवियर डसॉल्ट फ्रांस से प्यार करते थे। वो इंडस्ट्री के कैप्टन, सांसद, स्थानीय निर्वाचित अधिकारी, वायु सेना में रिजर्व कमांडर थे। अपने पूरे जीवन में उन्होंने देश की सेवा की। उनका इस तरह अचानक जाना एक बहुत बड़ी क्षति है।”

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ओलिवियर डसॉल्ट (69) की रविवार को उत्तरी फ्रांसीसी शहर टॉइक्स में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई। इस दुर्घटना में पायलट की भी मौत हो गई।

फोर्ब्स के अनुसार, ओलिवियर डसॉल्ट की संपत्ति अनुमानित तौर पर 6.3 बिलियन यूरो (7.3 बिलियन डॉलर) की थी और वे दुनिया के टॉप अमीरों की सूची में 361वें नंबर पर थे। डसॉल्ट परिवार का फ्रांस में बहुत बड़ा कारोबार है।

बता दें कि डसॉल्ट ग्रुप डसॉल्ट एविएशन का मालिक है, जो राफेल युद्धक विमानों का निर्माण करता है। साथ ही यह ले फिगारो अखबार का भी मालिक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website