यूरोपीय संघ के यात्रा मानचित्र में अधिक लाल, नारंगी जोन दिखाई दिए

यूरोपीय संघ के यात्रा मानचित्र में अधिक लाल, नारंगी जोन दिखाई दिए

ब्रसेल्स, | यूरोपियन सेंटर फॉर डिजीज प्रिवेंशन एंड कंट्रोल (ईसीडीसी) ने कहा है कि महाद्वीप में कोविड -19 महामारी के पुनरुत्थान को सीमाओं के खुलने और यात्रा प्रतिबंधों में ढील से जोड़ा जा सकता है। ईसीडीसी द्वारा गुरुवार को जारी किया गया यात्रा कार्ड बहुत उत्साहजनक नहीं था। यूरोप अब एक हफ्ते पहले की तुलना में लाल जोन में है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, महाद्वीप का दक्षिण, जहां कई पर्यटक मिलते हैं, महामारी से सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र प्रतीत होता है।

दक्षिण में, फ्रांस, ग्रीस और इटली ने अपने क्षेत्रों में नए नारंगी और लाल क्षेत्रों में बढ़ते देखा है।

इतालवी प्रायद्वीप में, सिसिली और सार्डिनिया द्वीपों को छोड़कर सब नारंगी जोन थे, लेकिन अब टस्कनी और मार्चे भी लाल जोन में आ गए हैं।

इस हफ्ते, उत्तर भी धीरे धीरे लाल जोन आ रहा है, जैसा कि एस्टोनिया और आइसलैंड के मामलों में हुआ।

फिनलैंड में, हेलसिंकी उन कई क्षेत्रों में से एक है जो लाल जोन में हैं।

फिनिश नेशनल ब्रॉडकास्टर येल के अनुसार, डेल्टा वेरिएंट के त्वरित प्रसार के साथ, राजधानी हेलसिंकी सहित तीन सबसे अधिक आबादी वाले क्षेत्रों का मूल्यांकन बुधवार से तेजी से फैलने वाली महामारी के चरण में प्रवेश करने के लिए किया गया है। नॉर्डिक देश में लागू मौजूदा महामारी वर्गीकरण मानदंड के अनुसार यह सबसे गंभीर चरण है।

डब्ल्यूएचओ यूरोप के क्षेत्रीय निदेशक हैंस क्लूज ने पिछले महीने कहा था कि महाद्वीप में डेल्टा वेरिएंट के प्रसार से जुड़े मामलों में उल्लेखनीय वृद्धि देखी जा रही है, जो पूरे महाद्वीप में सबसे प्रमुख तनाव बन गया है।

यूरोपीय मेडिसिन एजेंसी (ईएमए) और ईसीडीसी ने बुधवार को एक संयुक्त बयान जारी कर इस बात पर जोर दिया कि डेल्टा वेरिएंट से बचाव के लिए पूर्ण कोविड 19 टीकाकरण महत्वपूर्ण है।

उन्होंने उन लोगों को ²ढ़ता से प्रोत्साहित किया जो टीकाकरण के लिए पात्र हैं, लेकिन अभी तक उनका समय पर ढंग से अनुशंसित टीकाकरण नहीं किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website