यमन : झड़पों में 100 से ज्यादा की मौत

यमन : झड़पों में 100 से ज्यादा की मौत

सना, | यमन के सरकारी बलों और देश के विभिन्न क्षेत्रों में हाउती मिलिशिया के बीच पिछले 24 घंटों में हिंसक झड़पें हुईं, जिसमें 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई। सेना के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि देश के दक्षिणी-पश्चिमी प्रांत ताइज के कई क्षेत्रों में और तेल समृद्ध मारिब प्रांत में हिंसक झड़पें देखने को मिली।

अधिकारी ने कहा, “होउती विद्रोहियों ने नई सैन्य प्रगति हासिल करने के प्रयास में मारिब और ताइज में सरकार द्वारा नियंत्रित क्षेत्रों के खिलाफ सैन्य ऑपरेशन को अंजाम दिया।”

उन्होंने कहा कि मारिब में लड़ाई में पिछले 24 घंटों के भीतर हाउती मिलिशिया के लगभग 60 लड़ाके और सरकारी बलों के 36 सैनिक मारे गए।

अधिकारी के अनुसार, मारिब के अशांत क्षेत्रों में दोनों पक्षों के बीच युद्ध में दर्जनों लोग घायल भी हुए।

सरकारी बलों का समर्थन करते हुए, सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन के युद्धक विमानों ने मारिब में हाउती निंयत्रित जगहों पर हवाई हमले जारी रखे हैं।

हाउती समूह ने घोषणा किया कि सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन ने 26 से अधिक हवाई हमले किए, लेकिन हताहतों के बारे में कोई विवरण नहीं दिया।

एक सरकारी अधिकारी ने सिन्हुआ को फोन पर बताया कि ताइज के पूर्वी भाग और शहर के ग्रामीण इलाकों में अन्य क्षेत्रों में दोनों पक्षों के बीच हिंसक लड़ाई देखी जा रही है।

स्थानीय अधिकारी ने पुष्टि की कि ताइज की लड़ाई में लगभग 12 लोग मारे गए और 15 अन्य घायल हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website