मालदीव की अर्थव्यवस्था को सुधरने में लगेंगे 2 साल : राष्ट्रपति

मालदीव की अर्थव्यवस्था को सुधरने में लगेंगे 2 साल : राष्ट्रपति

माले: मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम सोलिह ने कहा कि द्वीप राष्ट्र को महामारी से प्रभावित और पर्यटन पर निर्भर अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने में दो साल लगेंगे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति ने यह टिप्पणी मालदीव की संसद में एक संबोधन के दौरान की।

सोलिह ने कोविड-19 महामारी की निरंतर चुनौतियों और इससे निपटने के तरीकों पर प्रकाश डाला। सोलिह ने कहा, “हमने एक उपचार प्रणाली की स्थापना की है। कुल 362 स्वास्थ्य कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया है और आज, हम एक दिन में 5,600 से अधिक कोविड-19 परीक्षण करने में सक्षम हैं।”

राष्ट्रपति ने नागरिकों से व्यवसायों और स्कूलों को फिर से शुरू करने की प्रक्रिया को तेज करने के लिए टीकाकरण के लिए पंजीकरण करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि पर्यटन पर निर्भर अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने में दो साल का समय लगेगा, जो महामारी से सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों में से एक रहा है।

सोलिह ने कहा, “अर्थव्यवस्था को जल्द से जल्द रिकवर करने के लिए, सरकार ने विविधता लाने और आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने के लिए काम करना शुरू कर दिया है।” मालदीव की संसद इस साल 8 फरवरी को अपना पहली बैठक करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website