ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों पर स्पेन ने लगाए प्रतिबंध

ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों पर स्पेन ने लगाए प्रतिबंध

मैड्रिड, | स्पेन ने शुक्रवार को ब्रिटेन से हवाई मार्ग और समुद्र के रास्ते आने वाले यात्रियों के प्रवेश को 19 जनवरी तक के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। प्रवेश प्रतिबंध की घोषणा की जानकारी आधिकारिक स्टेट गजट में दी गई है। हालांकि इस दौरान स्पेनिश नागरिकों और स्पेन में कानूनी तौर पर रहने वाले लोगों को प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार गजट में कहा गया है, “सार्स-कोव-2 के नए वैरिएंट के दायरे को लेकर अनिश्चितता के चलते यूनाइटेड किंगडम में महामारी की स्थिति के विकास को लेकर अधिक जानकारी की जरूरत होगी।”

ब्रिटेन में सबसे पहले सामने आए कोरोनावायरस के नए वैरिएंट को 70 फीसदी तक अधिक संक्रामक बताया गया है। इसके चलते 22 दिसंबर से ही स्पेन ने ट्विटर पर एक रिलीज जारी करके स्पेन के नागरिकों या स्पेन में कानूनी तौर पर रहने वाले निवासियों को छोड़कर ब्रिटेन के सभी नागरिकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया था।

प्रवेश प्रतिबंध की समय सीमा 5 जनवरी को खत्म होने वाली थी, जिसे बढ़ा दिया गया है। इसमें आगे कहा गया है, “जिब्राल्टर में सीमा नियंत्रण (स्पेन के दक्षिण तट पर ब्रिटिश की ओवरसीज टेरिटरी) को भी मजबूत किया जाएगा।”

सोमवार तक स्पेन के 6 क्षेत्रों में कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन के 19 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इनमें से कई लोग प्रतिबंध लगने से पहले ब्रिटेन से स्पेन में आए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website