ब्रिटेन में 17 मई से लॉकडाउन में और छूट : बोरिस जॉनसन

ब्रिटेन में 17 मई से लॉकडाउन में और छूट : बोरिस जॉनसन

लंदन, | ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इसकी पुष्टि की है कि इंग्लैंड में कोरोनावायरस लॉकडाउन में 17 मई से और छूट दी जाएगी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, डाउनिंग स्ट्रीट में सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए, जॉनसन ने घोषणा की कि 17 मई से इंग्लैंड में पब, बार और रेस्तरां को इनडोर खोलने की अनुमति होगी।

उन्होंने कहा कि सिनेमा, संग्रहालय और बच्चों के खेल के क्षेत्रों सहित इनडोर मनोरंजन भी फिर से शुरू होगा।

थिएटर, कॉन्सर्ट हॉल, सम्मेलन केंद्र और खेल स्टेडियम सभी फिर से खुल सकते हैं। ये जगह बड़ी घटनाओं के साथ क्षमता सीमा को फिर से शुरू करने में सक्षम है।

जॉनसन के अनुसार होटल, हॉस्टल और बीएनबी सहित सभी शेष जगह भी फिर से खुल सकते हैं।

इस बीच, इंग्लैंड में लोगों को 30 से अधिक लोगों के समूहों में बाहर से मिलने की अनुमति दी जाएगी, और छह या दो घरों के समूहों में घर के अंदर मिलने की अनुमति होगी।

अब लोगों के पास यह विकल्प होगा कि सामाजिक रूप से करीबी परिवार या दोस्तों के साथ दूरी तय करें या नहीं । प्रधान मंत्री ने जनता से आग्रह किया कि वे ऐसे जोखिमों के बारे में सतर्क रहें, जो गले मिलने जैसे व्यक्तिगत संपर्क के साथ आते हैं, क्योंकि ये तरीका वाइरस फैलाता है।

प्रेस ब्रीफिंग के लिए जॉनसन के साथ जुड़ते हुए, इंग्लैंड के मुख्य चिकित्सा अधिकारी क्रिस व्हिट्टी ने कहा कि वायरस से उत्पन्न खतरे काफी कम हो गए।

उन्होंने कहा कि लेकिन अभी भी कुछ अवशिष्ट मुद्दे हैं जिन पर कड़ी नजर रखने की आवश्यकता है।

भारत में पहली बार उभरे वायरस वैरिएंट पर चिंताओं का जवाब देते हुए, व्हिट्टी ने कहा, यह बहुत तेजी से (ब्रिटेन में) बढ़ गया है, यह इसके बारे में बहुत सावधान रहने का एक कारण है।

नवीनतम आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, ब्रिटेन में 35.4 मिलियन से अधिक लोगों को कोरोनोवायरस वैक्सीन की पहली जाब दी गई है।

English Website