ब्रिटेन के पीएम अंतर्राष्ट्रीय यात्रा के लिए ‘ट्रैफिक लाइट सिस्टम’ का अनावरण करेंगे

ब्रिटेन के पीएम अंतर्राष्ट्रीय यात्रा के लिए ‘ट्रैफिक लाइट सिस्टम’ का अनावरण करेंगे

लंदन, | ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोविड-19 महामारी के बीच अंतर्राष्ट्रीय यात्रा के लिए एक नई ट्रैफिक लाइट प्रणाली का अनावरण 17 मई के बाद करने वाले हैं। समाचार एजेंसी डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, जॉनसन सोमवार की शाम अपने संबोधन में इंग्लैंड के निवासियों के लिए लाल, अंबर और हरे रंग की प्रणाली की घोषणा करेंगे।

जॉनसन के कार्यालय से जारी एक बयान में कहा गया है कि प्रत्येक देश को एक रेटिंग दी जाएगी जो निर्धारित करेगी कि यात्रियों को वापसी में संगरोध (क्वारंटीन) में जाने की जरूरत होगी या नहीं।

‘ग्रीन’ देशों का अर्थ है कि निवासियों को प्रस्थान से पहले और बाद में कोरोनोवायरस परीक्षण करना होगा, लेकिन इंग्लैंड लौटने पर संगरोध नहीं करना होगा।

‘अंबर’ या ‘रेड’ देशों का मतलब है कि नागरिकों को परीक्षण कराना होगा और वापसी पर उन्हें संगरोध में जाना होगा।

यह प्रणाली इस बात पर आधारित होगी कि प्रत्येक देश में कितने लोगों को टीका लगाया गया है, संक्रमण की दर, कोरोनावायरस के उभरते हुए संस्करण और ‘विश्वसनीय वैज्ञानिक डेटा और जीनोमिक अनुक्रमण’ क्या है।

एक प्रवक्ता ने कहा, “यह अनुमान लगाना जल्दबाजी होगी कि कौन से देश गर्मियों में किस सूची में होंगे।”

उन्होंने कहा, “हमारे फैसले उस समय उपलब्ध सबूतों से प्रेरित होंगे, जैसे, हम लोगों को विदेश में गर्मियों की छुट्टियां नहीं बुक करने की सलाह देते रहते हैं।”

यह स्पष्ट नहीं है कि सिस्टम के लिए टीकों को कैसे ध्यान में रखा जाएगा, लेकिन उम्मीद है कि जॉनसन सोमवार को बाद में इसकी पुष्टि करेंगे।

English Website