बोको हरम के कई आतंकी ढेर, मार्ते शहर पर सेना का नियंत्रण

बोको हरम के कई आतंकी ढेर, मार्ते शहर पर सेना का नियंत्रण

अबूजा, | नाइजीरियाई सैनिकों ने देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र में आतंकी संगठन बोको हरम के कई सदस्यों को मार गिराया है और मार्ते शहर पर दोबारा नियंत्रण पा लिया है। इस शहर को आतंकियों ने अपने कब्जे में ले लिया था। सिन्हुआ न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, सेना के प्रवक्ता मोहम्मद यरीमा ने बताया कि उत्तरी राज्य बोर्नो के मार्ते शहर और उसके आसपास के इलाकों को आतंकियों से मुक्त करा लिया गया है। इन इलाकों में कुछ दिनों से आतंकियों ने घेराबंदी कर रखी थी।

रविवार को देश के नए सेना प्रमुख इब्राहिम अताहिरु ने सैनिकों को बोको हरम के आतंकवादियों से 48 घंटे के भीतर शहर को पुनप्र्राप्त करने का आदेश दिया था। आतंकियों ने कुछ दिनों पहले कथित रूप से इस क्षेत्र पर कब्जा कर लिया था और अपना झंडा फहराया था।

यरीमा ने कहा कि सैनिकों ने 48 घंटे से भी कम समय में शहर को सफलतापूर्वक अपने नियंत्रण में ले लिया। हालांकि उन्होंने सैन्य अभियान के दौरान मारे गए आतंकवादियों का सटीक आंकड़ा देने से इनकार कर दिया।

उन्होंने कहा कि नाइजीरियाई वायु सेना द्वारा सैनिकों को हवाई कवर दिया गया। उन्होंने मार्ग में रखे कई विस्फोटक उपकरण और बारूदी सुरंगों को नष्ट कर दिया और सफलतापूर्वक मार्ते शहर में आगे बढ़ते गए। उन्होंने कहा कि फिलहाल यह क्षेत्र सैनिकों के नियंत्रण में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website