फिलिस्तीन ने संबंध बहाल करने की अमेरिका की घोषणा का स्वागत किया

फिलिस्तीन ने संबंध बहाल करने की अमेरिका की घोषणा का स्वागत किया

रामल्लाह, | फिलिस्तीन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने परस्पर संबंध बहाल करने की राष्ट्रपति जो बाइडेन के नेतृत्व वाले नए अमेरिकी प्रशासन की घोषणा का स्वागत किया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास की फतह पार्टी की केंद्रीय समिति के उप महासचिव साबरी सीदम ने बुधवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि फिलिस्तीन बाइडेन प्रशासन के साथ संबंध बहाल करने के लिए तत्पर है।

उन्होंने आगे कहा, “अमेरिका के साथ संबंधों को बहाल करना अंतर्राष्ट्रीय कानून और संयुक्त राष्ट्र के फिलीस्तीनी मुद्दों को हल करने से संबंधित प्रस्तावों को लागू करने पर आधारित होना चाहिए।”

फिलिस्तीन और डोनाल्ड ट्रंप की पूर्व अमेरिकी सरकार के बीच संबंधों में दरार तब आया जब 2017 में येरूशलेम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता दी गई और वेस्ट बैंक में इजरायल के सेटलमेंट गतिविधि को प्रोत्साहित किया था।

सीदम ने कहा था, “ट्रंप की योजना को फिलिस्तीनियों द्वारा स्वीकार नहीं किया जाएगा।” उन्होंने साथ ही कहा था कि फिलिस्तीनी एक गैर-पक्षपाती अमेरिकी प्रशासन से समझौता करना चाहते हैं और संवाद करने के लिए तैयार हैं।

गौरतलब है कि मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका के नए राजदूत रिचर्ड मिल्स ने सुरक्षा परिषद को बताया कि बाइडेन प्रशासन फिलिस्तीनियों के प्रति सभी ट्रंप की नीतियों को खत्म करना चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website