फिलिस्तीनी राष्ट्रपति ने रामल्लाह में कनाडा के विदेश मंत्री से मुलाकात की

फिलिस्तीनी राष्ट्रपति ने रामल्लाह में कनाडा के विदेश मंत्री से मुलाकात की

लंदन, | फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने कनाडा के विदेश मंत्री मार्क गार्नेउ से वेस्ट बैंक शहर रामल्लाह में मुलाकात की और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से फिलिस्तीनियों पर हमले रोकने के लिए इजरायल पर दबाव बनाने का अनुरोध किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को बैठक के दौरान अब्बास ने कहा कि एक राजनीतिक मंच होना चाहिए जो फिलिस्तीनी लोगों को इजरायल के कब्जे को समाप्त करने और एक स्वतंत्र फिलिस्तीनी राज्य स्थापित करने की उम्मीद दे सके।

अब्बास ने गाजा पट्टी में पुनर्निर्माण की प्रक्रिया को तेज करने और फिलिस्तीनियों के लिए समर्थन बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया।

राष्ट्रपति ने सभी संबंधित पक्षों द्वारा सभी फिलीस्तीनी क्षेत्रों में इजरायल के साथ संघर्ष विराम को स्थिर करने और अंतर्राष्ट्रीय प्रस्तावों के तहत रुकी हुई शांति प्रक्रिया को फिर से शुरू करने के लिए किए गए प्रयासों के बारे में गार्नेउ को जानकारी दी।

स्थानीय मीडिया के अनुसार, अब्बास ने फिलीस्तीनी शरणार्थियों को कनाडा के समर्थन और कोविड महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए फिलिस्तीनी लोगों की सराहना व्यक्त की है।

यह कहते हुए कि फिलिस्तीन राज्य लोकतंत्र और कानून के अधिकार क्षेत्र के लिए प्रतिबद्ध है, अब्बास ने कहा कि जैसे ही इजरायल पूर्वी यरुशलम में फिलिस्तीनी चुनाव कराने पर सहमत होगा, वह उन्हें फिलिस्तीन में आयोजित करने का आह्वान करेगा।

अपने हिस्से के लिए, गान्र्यू ने कहा कि कनाडा पूर्वी यरुशलम में फिलिस्तीनी परिवारों को उनके घरों से बेदखल करने के इजरायल के फैसले का विरोध करता है और इजरायल के समझौते के विस्तार को खारिज करता है, जो अंतर्राष्ट्रीय कानून का उल्लंघन करता है।

उन्होंने अब्बास को आश्वस्त किया कि कनाडा दो-राज्य समाधान के सिद्धांत के आधार पर शांति प्राप्त करने और क्षेत्र में स्थिरता बहाल करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website