फाम मिन्ह चिन फिर से वियतनाम के प्रधानमंत्री चुने गए

फाम मिन्ह चिन फिर से वियतनाम के प्रधानमंत्री चुने गए

हनोई, | वियतनाम की 15वीं नेशनल असेंबली (एनए)के सोमवार के मतदान परिणामों के अनुसार, फाम मिन्ह चिन्ह साल 2021-2026 के कार्यकाल के लिए फिर से वियतनामी प्रधानमंत्री के रूप में चुने गए। एनए की वेबसाइट के एक बयान के अनुसार, वियतनाम सेंट्रल कमेटी की 13 वीं कम्युनिस्ट पार्टी के पोलित ब्यूरो के सदस्य चिन्ह को 15वें एनए के पहले सत्र में प्रतिनियुक्तियों के बीच 95.99 प्रतिशत अनुमोदन दर के साथ फिर से चुना गया। ।

पद की शपथ लेते हुए, चिन ने वियतनाम के समाजवादी गणराज्य के राष्ट्र, लोगों और संविधान के प्रति पूरी तरह से वफादार रहने और सीपीवी, राज्य और लोगों द्वारा सौंपे गए कर्तव्य को पूरा करने के लिए हरसंभव प्रयास करने की कसम खाई।

देश में कोविड -19 महामारी के जटिल विकास को देखते हुए, सरकार का सबसे बड़ा लक्ष्य अब लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा की रक्षा करना है।

चिन्ह ने कहा, उनका मंत्रिमंडल संसाधनों पर ध्यान केंद्रित करेगा और लचीले और रचनात्मक उपायों को लागू करेगा।

उन्होंने यह भी कहा कि सरकार देश के सतत सामाजिक-आर्थिक विकास को आगे बढ़ाने का प्रयास करेगी और कोविड -19 द्वारा लाई गई मौजूदा कठिनाइयों के बीच लोगों और व्यवसायों का समर्थन करने के लिए तंत्र पर काम करेगी।

5 अप्रैल को, चिन को अपने अंतिम सत्र में 14वें एनए द्वारा वियतनामी प्रधान मंत्री चुना गया था।

वियतनाम के 15वें एनए से सत्र के दौरान राज्य तंत्र के 50 उच्च-रैंकिंग पदों पर निर्णय लेने की उम्मीद की गई थी, जो 20 जुलाई को शुरू हुआ और बुधवार को समाप्त होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website