न्यूजीलैंड सीमा पार करने वाले लोगों की संख्या बढ़ी

न्यूजीलैंड सीमा पार करने वाले लोगों की संख्या बढ़ी

वेलिंगटन। सांख्यिकी विभाग स्टैट्स न्यूजीलैंड ने सोमवार को कहा कि 19 अप्रैल को ऑस्ट्रेलिया के साथ दोतरफा क्वारंटीन मुक्त ट्रांस-तस्मान यात्रा बबल खुलने के बाद से न्यूजीलैंड की सीमा पार करने वालों की संख्या बढ़ गई है। समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, स्टैट्स न्यूजीलैंड के अनुसार, अप्रैल में 85,900 बॉर्डर क्रॉसिंग की गई थी, जिसमें 47,000 आगमन और 38,900 प्रस्थान शामिल थे। स्टैट्स न्यूजीलैंड ने कहा कि 2021 के पहले के महीनों की तुलना में कुल बॉर्डर क्रॉसिंग अच्छी तरह से थी, जो कि औसतन 26,300 बॉर्डर क्रॉसिंग हुई थी।

जनसंख्या संकेतक प्रबंधक तहसीन इस्लाम ने एक बयान में कहा, इस वृद्धि के बावजूद, आगमन और प्रस्थान कोविड -19 से पहले के स्तरों की तुलना में काफी कम है, जब अप्रैल में सीमा पार 1.2 मिलियन तक सीमित थी। स्टैट्स न्यूजीलैंड के अनुसार, बॉर्डर क्रॉसिंग में सभी आगमन और प्रस्थान शामिल हैं, या तो छोटे समय की यात्राओं या लंबी अवधि के लिए और विदेशों में या न्यूजीलैंड में रहने वाले लोगों द्वारा किया गया है।

उन्होंने कहा कि अप्रैल 2021 में ऑस्ट्रेलिया से आने और जाने के लिए 70,000 से अधिक सीमा पार गए थे, जिसमें 39,900 आगमन और 30,200 प्रस्थान शामिल थे।

इस्लाम ने कहा, “ट्रांस-तस्मान यात्रा ने अप्रैल 2021 में सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रा का लगभग 80 प्रतिशत हिस्सा पूरा किया। न्यूजीलैंड के नागरिकों ने ऑस्ट्रेलिया से लगभग 60 प्रतिशत आगमन और ऑस्ट्रेलिया में 67 प्रतिशत प्रस्थान का प्रतिनिधित्व किया।”

“न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्वारंटीन-मुक्त यात्रा की शुरूआत के साथ, यात्रा करने वाले लोगों का मुख्य कारण परिवार और दोस्तों से मिलना था। 17 मई को दो-तरफा क्वारंटीन-मुक्त यात्रा के बाद से 6 जून तक अनंतिम सीमा पार करने वाले डेटा ने हर सप्ताह कुक आइलैंड्स के साथ यात्रा में थोड़ी वृद्धि दिखाई। उन्होंने कहा हालांकि, यह 2019 की समान अवधि के स्तरों से काफी नीचे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website