दक्षिण कोरिया में हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से पांच की मौत

दक्षिण कोरिया में हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से पांच की मौत

दक्षिण कोरिया के यांगयांग में रविवार को एक बौद्ध मंदिर के पास एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से पांच लोगों की मौत हो गई। योनहाप न्यूज एजेंसी ने बताया कि, पीड़ितों की पहचान चल रही है। अधिकारियों को शुरू में केवल दो लोगों के मरने की खबर थी – एक 71 वर्षीय पायलट और 54 वर्षीय मैकेनिक।

अधिकारियों ने कहा कि, यांगयांग, सोक्च ो और गोसियोंग की स्थानीय सरकारों द्वारा लीज पर लिया गया एक एस-58टी हेलीकॉप्टर जंगल की आग का सर्वेक्षण करने के दौरान सुबह करीब 10:50 बजे एक पहाड़ी पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

उन्होंने कहा कि, अमेरिकी हेलीकॉप्टर निर्माता सिकोरस्की द्वारा बनाया गया हेलीकॉप्टर टुकड़ों में टूट गया और आग की लपटों में फट गया, लेकिन आग फैलने की संभावना नहीं है क्योंकि इसे ज्यादातर बुझा दिया गया।

एक अग्निशमन अधिकारी ने कहा, “हम देख सकते हैं कि दो यात्रियों की हेलीकॉप्टर के शरीर में मौत हो गई, लेकिन उन तक पहुंचना मुश्किल है क्योंकि आग बुझाई जा रही है और अतिरिक्त विस्फोट होने की संभावना है।”

अग्निशमन अधिकारियों ने घटनास्थल पर एक हेलिकॉप्टर, 28 उपकरण और 114 कर्मियों को तैनात किया है, जिनमें पहले उत्तरदाता भी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website