ताइवान सख्त कोविड प्रतिबंधों को लागू करेगा

ताइवान सख्त कोविड प्रतिबंधों को लागू करेगा

ताइपे। पूरे ताइवान में जून के अंत तक सख्त वायरस नियंत्रण उपायों का विस्तार किया जाएगा। नए कोरोनोवायरस संक्रमणों की संख्या बढ़ने पर अधिकारियों ने सोमवार को ये घोषणा की है। समाचार एजेंसी ने बताया ताइवान ने मई के मध्य में एक राष्ट्रव्यापी स्तर 3 कोविड-19 अलर्ट की घोषणा की थी। स्थानीय रूप से संक्रमण बढ़ने के बाद ताइवान ने 14 जून तक सामाजिक समारोहों और स्थानों के लिए सख्त वायरस नियंत्रण उपायों को लागू किया।

सेंट्रल एपिडेमिक कमांड सेंटर (सीईसीसी) के प्रमुख चेन शिह-चुंग ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अलर्ट अब 28 जून तक चलेगा। इस दौरान शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे और डाइनिंग प्रतिष्ठानों में घर के अंदर खाना प्रतिबंधित रहेगा।

विस्तार देशव्यापी कॉलेज प्रवेश परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया है, इसे जुलाई की शुरूआत से जुलाई के अंत बढ़ाया जाएगा। संक्रमण की हालिया लहर में हॉटस्पॉट ताइपे सहित उत्तरी ताइवान से मध्य ताइवान के मियाओली तक फैल गए हैं, जहां तीन इलेक्ट्रॉनिक कंपनियों में प्रवासी श्रमिकों और ताइवान के कर्मचारियों के बीच 230 से अधिक कोविड -19 रोगी पाए गए थे।

मामले की संख्या बढ़ने की उम्मीद है क्योंकि वायरस से प्रभावित कंपनियों के कर्मचारियों के साथ-साथ अन्य लोगों के लिए बड़े पैमाने पर कोरोनावायरस परीक्षण शुरू किया गया है। श्रम मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि इसका उद्देश्य देश भर में प्रवासी श्रमिकों के लिए संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए आवास की स्थिति में सुधार करना है।

मंत्रालय ने कहा कि बुधवार तक 50 से अधिक प्रवासी श्रमिकों द्वारा साझा किए गए 1,168 से अधिक सामूहिक शयनगृहों की समीक्षा की जाएगी। सीईसीसी ने सोमवार को 211 घरेलू रूप से प्रसारित कोरोनावायरस मामलों, तीन बाहरी लोगों और 26 संबंधित मौतों की घोषणा की। जब से महामारी शुरू हुई, ताइवान, 23.6 मिलियन लोगों के एक द्वीप ने कुल 11,491 संक्रमणों की पुष्टि की है, जिसमें स्थानीय स्तर पर 10,290 संक्रमण शामिल हैं। मरने वालों की संख्या 286 पहुंच गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website