ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी बिटकॉइन वॉलेट का बना रहे हैं प्लान

ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी बिटकॉइन वॉलेट का बना रहे हैं प्लान

सैन फ्रांसिस्को। ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने ऐलान किया है कि वह अपनी डिजिटल वित्तीय सेवा कंपनी स्क्वॉयर के ग्राहकों के लिए बिटकॉइन को लेकर एक हार्डवेयर वॉलेट बनाने की बात पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा कि सॉफ्टवेयर से लेकर हार्डवेयर तक इस वॉलेट का निर्माण पूरी तरह से ओपेन होगा और इसे कम्युनिटी के सहयोग से बनाया जाएगा।

वह कहते हैं, बिटकॉइन सभी के लिए है। हमारे लिए एक समावेशी उत्पाद का निर्माण महत्वपूर्ण है, जो वैश्विक बाजार में नॉन-कस्टोडियल साल्यूशन लेकर आए। क्रिप्टोक्यूरेंसी के जबरदस्त समर्थक डोर्सी और रैप आर्टिस्ट जे-जेड ने भारत और अफ्रीका पर ध्यान केंद्रित करते हुए बिटकॉइन विकास को निधि देने के लिए 500 बिटकॉइन (लगभग 174 करोड़ रुपये) का निवेश करने का ऐलान किया है।

डोर्सी बिटकॉइन को एक कविता की तरह से देखते हैं और उनका मानना है कि दुनिया में बदलाव लाने के मद्देनजर बिटकॉइन के लिए कई अवसर हैं।

उन्होंने जोर देकर कहा, ज्यादातर लोग मोबाइल पर इंटरनेट का उपयोग करते हैं। इसमें कई सीमाएं हैं, लेकिन यह जरूरी है कि हमारी सेवाओं का उत्कृष्ट अनुभव मोबाइल पर भी लोगों को मिले। मोबाइल पर ध्यान केंद्रित कर हम कई लोगों को अपने संग शामिल कर सकते हैं। टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क की बदौलत बिटकॉइन वर्तमान में काफी चर्चाएं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website