ट्रंप ने बरी होने के बाद रिपब्लिकन नेता मैककॉनेल पर साधा निशाना

ट्रंप ने बरी होने के बाद रिपब्लिकन नेता मैककॉनेल पर साधा निशाना

वाशिंगटन, | महाभियोग से बरी होने के बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीनेट रिपब्लिकन नेता मिच मैककॉनेल पर निशाना साधा। गौरतलब है कि 6 जनवरी को हुए दंगा के लिए दोषी ठहराए जाने के लिए सभी 50 डेमोक्रेट नेताओं के साथ मिलकर सात रिपब्लिकन नेताओं के उनके खिलाफ वोट करने पर पूर्व राष्ट्रपति ने मैककॉनेल को आड़े हाथों लिया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, ट्रंप ने 2020 में रिपब्लिकन पार्टी की हार के लिए मैककॉनेल को दोषी ठहराते हुए मंगलवार को अपने सेव अमेरिका सुपर पीएसी के माध्यम से जारी एक बयान में कहा, “मिच एक सख्त, खिन्न और उदास नेता हैं और अगर रिपब्लिकन सीनेटर उनके साथ बने रहते हैं, तो वे फिर से नहीं जीतेंगे।”

ट्रंप ने कहा, “वह कभी भी वह नहीं करेंगे जो करने की आवश्यकता है, या जो हमारे देश के लिए सही है। जहां आवश्यक और उचित है, मैं मुख्य प्रतिद्वंद्वियों को समर्थन दूंगा जो अमेरिका को फिर से महान बना रहे हैं और अमेरिका फर्स्ट नीति के लिए काम कर रहे हैं। हम शानदार, मजबूत, विचारशील और दयालु नेतृत्व चाहते हैं।”

मैककॉनेल ने शनिवार को ट्रंप को बरी करने के लिए मतदान किया लेकिन कैपिटल भवन पर दंगा भड़काने के लिए पूर्व राष्ट्रपति की तीखी आलोचना भी की थी।

उन्होंने कहा था कि इसे लेकर कोई सवाल नहीं है – कोई नहीं – उस दिन की घटनाओं को भड़काने के लिए राष्ट्रपति ट्रंप व्यावहारिक रूप से और नैतिक रूप से जिम्मेदार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website