टेक्सास स्कूल में गोलीबारी के पीड़ितों की हुई पहचान

टेक्सास स्कूल में गोलीबारी के पीड़ितों की हुई पहचान

ह्यूस्टन: टेक्सास के उवाल्डे में रॉब एलीमेंट्री स्कूल में सप्ताह की शुरूआत में सामूहिक गोलीबारी के दौरान मारे गए 19 बच्चों और दो शिक्षकों की पहचान कर ली गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने टेक्सास डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक सेफ्टी के प्रवक्ता क्रिस ओलिवरेज के हवाले से बुधवार को संवाददाताओं से कहा, मंगलवार को रॉब एलीमेंट्री स्कूल में चौथी क्लास के अंदर उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि गोलीबारी में अन्य 17 लोग घायल हुए हैं और वे अस्पताल में भर्ती हैं।

18 वर्षीय साल्वाडोर रामोस के रूप में पहचाने जाने वाले स्थानीय हाई स्कूल के छात्र बंदूकधारी ने हमले से कुछ मिनट पहले फेसबुक पर अपनी योजना साझा की।

एबॉट ने कहा कि अधिकारियों ने उसे घटनास्थल पर ही गोलियों से भून दिया था।

स्थानीय मीडिया ने बताया कि रामोस ने अपने 18वें जन्मदिन के लिए पिछले हफ्ते उवालदे इलाके में एक संघीय अधिकृत डीलर से कानूनी तौर पर दो असॉल्ट राइफलें और 375 राउंड की गोलियां खरीदी थीं।

टेक्सास राज्य के सीनेटर रोनाल्ड गुटिरेज ने बुधवार को सीएनएन को बताया, 18 साल की उम्र में उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया।

सीएनएन की रिपोर्ट में कहा गया है कि उसका कोई आपराधिक इतिहास नहीं है। एबॉट ने मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों पर उवाल्डे स्कूल की शूटिंग के लिए उन्हें दोषी ठहराया।

टेक्सास डेमोक्रेटिक गवर्नर उम्मीदवार बेटो ओ रूर्के ने राज्यपाल पर क्रोधित होते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस को बाधित किया। उन्होंने कहा कि एबट ने हथियारों तक आसान पहुंच की समस्या को हल करने के लिए कुछ नहीं किया, जिससे टेक्सास और देश भर में समुदायों को परेशानी हो रही है।

उन्होंने सरकार के लाल झंडा कानूनों का समर्थन करने से इनकार किया है। साथ ही कहा कि यह कानून का समर्थन नहीं करना चाहिए ताकि युवा अपने माता-पिता के हथियारों पर हाथ न लगा सकें।

2012 में भी ऐसी ही एक घटना हुई थी, जहां एक स्कूल में 26 लोग मारे गए थे, जिसमें 6 से 7 साल के बीच के 20 बच्चे शामिल थे। गोलीबारी यहां पर वर्षो से बनी हुई एक समस्या है, जिसका अभी तक हल नहीं निकला है।

नॉन प्रॉफिट अनुसंधान समूह गन वायलेंस आर्काइव द्वारा चलाए जा रहे एक डेटाबेस के अनुसार, इस साल अमेरिका में बंदूक से संबंधित घटनाओं के कारण मंगलवार तक 31,300 से अधिक लोग मारे गए या गोली लगने से घायल हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website