टेक्सास के न्यायाधीश ने संघीय कर्मचारियों के लिए बाइडेन के वैक्सीन जनादेश को रोका

टेक्सास के न्यायाधीश ने संघीय कर्मचारियों के लिए बाइडेन के वैक्सीन जनादेश को रोका

ह्यूस्टन : टेक्सास में एक न्यायाधीश ने संघीय कर्मचारियों के लिए राष्ट्रपति जो बाइडेन के वैक्सीन जनादेश को रोक दिया है, जिससे व्हाइट हाउस के कोरोना विरोधी प्रयासों को एक और झटका लगा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी न्याय विभाग ने तुरंत एक अपील दायर की और मामले की सुनवाई सर्वोच्च न्यायालय द्वारा की जा सकती है।

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को टेक्सास के दक्षिणी जिले के लिए जिला न्यायालय में नियुक्त न्यायाधीश जेफरी ब्राउन ने एक राष्ट्रव्यापी निषेधाज्ञा जारी करते हुए कहा कि जनादेश बाइडेन के अधिकार से ज्यादा है।

ब्राउन ने कहा कि “लाखों संघीय कर्मचारियों को उनके रोजगार की शर्त के रूप में चिकित्सा प्रक्रिया से गुजरना पड़ सकता है।”

ब्राउन ने लिखा, “जैसा कि अदालत पहले ही नोट कर चुकी है, कांग्रेस ने इस क्षेत्र में राष्ट्रपति के अधिकार को कार्यस्थल के आचरण तक सीमित कर दिया है।”

इस महीने की शुरूआत में, सुप्रीम कोर्ट ने स्वास्थ्य कर्मियों के लिए उपाय को बरकरार रखते हुए, बाइडेन के आदेश को रोक दिया कि 100 या अधिक श्रमिकों वाले व्यवसायों में कर्मचारियों का टीकाकरण या नियमित रूप से टेस्ट किया जाता है।

व्हाइट हाउस ने सितंबर 2021 में घोषणा की है कि 35 लाख से ज्यादा संघीय कर्मचारियों को टीकाकरण से गुजरना आवश्यक था। इसके बजाय नियमित रूप से परीक्षण करने का कोई विकल्प नहीं है, जब तक कि उन्हें अनुमोदित चिकित्सा या धार्मिक छूट प्राप्त न हो।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने शुक्रवार को कहा कि 98 प्रतिशत संघीय कर्मचारियों को पहले ही टीका लगाया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website