जर्मनी ने कोरोना की दूसरी लहर के संकेतों के बीच तेजी से काम नहीं किया : मर्केल

जर्मनी ने कोरोना की दूसरी लहर के संकेतों के बीच तेजी से काम नहीं किया : मर्केल

बर्लिन, | जर्मन बुंदेस्टैग (संसद) के एक संबोधन में चांसलर एंजेला मर्केल ने स्वीकार किया कि उनकी सरकार ने पर्याप्त तेजी से काम नहीं किया और देश में दूसरी कोविड-19 की लहर से निपटने में आनाकानी, लपारवाही हुई। उन्होंने गुरुवार को कहा, “हमने सार्वजनिक जीवन संबंधी गतिविधि को पर्याप्त रूप से या व्यवस्थित रूप से एक दूसरी लहर और विभिन्न वैज्ञानिकों की चेतावनी के बीच बंद नहीं किया।”

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, पिछली गर्मियों में जर्मनी में कोविड-19 स्थिति में ढील देने के बाद, पतझड़ में फिर से संक्रमण की संख्या बढ़ गई, जब देश् में कोरोना की दूसरी लहर ने दस्तक दे दी।

मर्केल ने स्वीकार किया, “तब हम पर्याप्त सावधान नहीं थे और तेजी से कदम नहीं उठाया था।”

महामारी के फैलने के बाद से जर्मनी में अब तक 2,321,225 मामले आधिकारिक रूप से दर्ज किए गए हैं, जबकि मृत्यु का आंकड़ा 63,858 है।

बुधवार को, मर्केल और संघीय राज्यों के नेताओं ने एक और तीन सप्ताह के लिए कम से कम 7 मार्च तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया।

सरकार के अनुसार, वायरस के नए म्यूटेशनों से उत्पन्न खतरे के कारण, मौजूदा प्रतिबंधात्मक उपायों की छूट, जैसे कि खुदरा सेवाओं को फिर से खोलना, केवल तभी होगा जब सात दिनों का इन्सिडेंस रेट 35 पर स्थिर हो।

इससे पहले, बेंचमार्क आंकड़ा 50 था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website