ग्रीस में शीतलहर जारी, बर्फबारी से यातायात बाधित

ग्रीस में शीतलहर जारी, बर्फबारी से यातायात बाधित

एथेंस : ग्रीस में भीषण शीतलहर जारी है, जिससे भारी बर्फबारी के कारण कई क्षेत्रों में यात्रा बाधित हुई है। साथ ही कई जगहों पर घंटों तक बिजली गुल रही। ये जानकारी स्थानीय अधिकारियों ने दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सरकार ने मंगलवार को सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों में व्यापक बंद की घोषणा की है।

एक्रोपोलिस पहाड़ी और राजधानी एथेंस की सड़कें और यहां तक कि शहर के दक्षिणी समुद्र तटीय उपनगर भी बर्फ की मोटी चादर से ढके हुए हैं।

राज्य संकट प्रबंधन तंत्र को सक्रिय कर दिया गया है, नागरिकों को अनावश्यक यात्रा से बचने की सलाह दी गई है।

स्टाइलियनाइड्स ने कहा, ‘हमें हताहतों से बचने के लिए सभी सावधानी बरतने की जरूरत है।’

ग्रीक राष्ट्रीय समाचार एजेंसी एएमएनए ने बताया कि देशभर में यात्रा बाधित होने की सूचना मिली है। बर्फबारी ने देश के राजमार्गों पर अस्थायी रूप से यातायात को ठप कर दिया, जहाजों को बंदरगाहों पर रोक दिया गया और उड़ानें रद्द कर दी गईं।

ग्रेटर एथेंस क्षेत्र में राजमार्गों पर घंटों फंसे सैकड़ों मोटर चालकों को निकालने में फायर ब्रिगेड और पुलिस की सहायता के लिए सेना को जुटाया गया था।

ग्रीक राष्ट्रीय प्रसारक ईआरटी ने बताया कि ट्रेन की टक्कर में तीन यात्री घायल हो गए।

स्टाइलियानाइड्स ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “अभी तक हमने केवल कुछ ही बिजली कटौती की है। कल भी एक मुश्किल दिन होगा। हम सभी को सतर्क रहना होगा।”

देश के कई हिस्सों में मंगलवार को स्कूल बंद रहेंगे और ऑनलाइन कक्षाओं में शिफ्ट हो जाएंगे।

सार्वजनिक क्षेत्र की सेवाओं और निजी कंपनियों को भी टेलीवर्किग में स्थानांतरितकर दिया गया, क्योंकि नागरिक सुरक्षा ने नागरिकों को अनावश्यक आंदोलन के खिलाफ चेतावनी दी थी।

मौसम विज्ञानियों ने बताया कि बुधवार से शीतलहर कम होने लगेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website