कोलंबियाई सरकार हड़ताल वाले नेताओं से मिलने को तैयार : राष्ट्रपति

कोलंबियाई सरकार हड़ताल वाले नेताओं से मिलने को तैयार : राष्ट्रपति

बोगोटा, | कोलंबिया के राष्ट्रपति इवान ड्यूक ने दोहराया है कि उनकी सरकार 16 दिनों के विरोध और प्रस्तावित कर बढ़ोतरी के कारण बाधाओं के बाद नेशनल स्ट्राइक कमेटी के सदस्यों के साथ मिलने और औपचारिक बातचीत शुरू करने के लिए तैयार है, जिसे तब से रद्द कर दिया गया है। ड्यूक ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट में कहा, “हमने पूरी स्पष्टता के साथ कहा है कि हम बातचीत और समझौतों को आगे बढ़ाने के लिए स्ट्राइक कमेटी के सदस्यों के साथ मिलने के लिए तैयार हैं। यह एक संदेश है जो पारदर्शी तरीके से प्रसारित किया गया है।”

विभिन्न यूनियनों का प्रतिनिधित्व करने वाले हड़ताल के नेता मांग कर रहे हैं कि बुजुर्ग और कम आय वाले परिवारों को कम से कम मासिक न्यूनतम वेतन के 6 महीने की अवधि के लिए बुनियादी आय प्राप्त हो और अन्य मांगों के साथ शिक्षा और स्वास्थ्य प्रणाली में सुधार हो।

ड्यूक ने कहा कि कुछ शहरों में विशेष रूप से देश के दक्षिण-पश्चिम और पश्चिम-मध्य भागों में भोजन, ईंधन और अन्य सामानों की कमी के कारण बाधाओं को दूर करना अनावश्यक था।

ड्यूक ने कहा, “हमें अवरोधों को स्पष्ट रूप से खारिज करना होगा। यहां, कोई भी इस महामारी के बीच कोलंबियाई लोगों से काम करने और समृद्ध होने का अधिकार नहीं छीन सकता है। महामारी के बाद आर्थिक सुधार जारी रखना आवश्यक था।”

सोमवार को, सरकारी मुख्यालय में आयोजित पार्टियों के बीच पहली खोजपूर्ण बैठक में कोई समझौता नहीं हुआ।

कोलंबिया में पिछले दो हफ्तों से हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए हैं, जिनमें कुछ दंगे भी शामिल हैं।

राष्ट्रीय लोकपाल कार्यालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक कम से कम 42 लोगों की मौत हो गई है और 168 अन्य लापता हैं।

English Website