कोर्ट से रिहाई के तुरंत बाद पीटीआई अध्यक्ष परवेज इलाही फिर से गिरफ्तार

कोर्ट से रिहाई के तुरंत बाद पीटीआई अध्यक्ष परवेज इलाही फिर से गिरफ्तार

लाहौर : रिहाई के आदेश के तुरंत बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष परवेज इलाही को लाहौर की एक जिला अदालत के बाहर फिर से गिरफ्तार कर लिया गया। पीटीआई का दावा है कि इलाही को पार्टी छोड़ने के लिए मजबूर करने के लिए उनके खिलाफ फर्जी मामले दर्ज किए जा रहे हैं। डॉन की खबर के मुताबिक, इलाही को गुजरांवाला के भ्रष्टाचार निरोधक प्रतिष्ठान (एसीई) ने गिरफ्तार किया है।

इससे पहले इलाही को भ्रष्टाचार निरोधक प्रतिष्ठान (एसीई) के अधिकारियों ने गुरुवार को उनके आवास के पास से गिरफ्तार किया था। फिर शुक्रवार को लाहौर की जिला अदालत ने इलाही को बरी कर दिया।

कोर्ट ने पहले इस मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

अदालत ने कहा कि इलाही के खिलाफ मामला पुख्ता नहीं है।

इसलिए, आरोपी के खिलाफ कोई आरोप लगाने से पहले इस मामले में और जांच और पूछताछ की आवश्यकता है, इसने कहा और पीटीआई नेता की किसी अन्य आपराधिक मामले में शामिल नहीं होने पर तत्काल रिहाई का आदेश दिया।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, अदालत ने कहा, हालांकि, कानून के अनुसार जांच एजेंसी आपत्तिजनक सामग्री मिलने पर उन्हें बाद में गिरफ्तार कर सकती है।

समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को एक अन्य महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, पाकिस्तान पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार, जो इमरान खान के करीबी माने जाते थे, ने राजनीति छोड़ने का ऐलान कर दिया।

समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, एक संवाददाता सम्मेलन में बुजदार ने कहा कि वह पिछले 14 महीनों से कई केस का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं राजनीति से ब्रेक ले रहा हूं।

बुजदार ने पाकिस्तानी सेना के लिए अपना समर्थन भी दोहराया और कहा कि ऐसा कोई नागरिक नहीं होगा जो 9 मई की इन घटनाओं की निंदा न करे।

समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, बुजदार ने कहा, मैं सेना के साथ खड़ा हूं और भविष्य में भी खड़ा रहूंगा। मैं राजनीति से संन्यास की घोषणा करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website