काबुल स्कूल के पास विस्फोट, अब तक 50 की मौत

काबुल स्कूल के पास विस्फोट, अब तक 50 की मौत

काबुल। अफगानिस्तान के काबुल के एक स्कूल के पास कार में बम विस्फोट से मरने वालों की संख्या बढ़कर 50 हो गई है। इसकी जानकरी अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने रविवार को दी है। समाचार एजेंसी ने मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरियान के हवाले से बताया कि अफगान राजधानी के एक शिया-हजारा आबादी वाले इलाके, दत्त-ए-बरची में एक स्कूल के पास शनिवार को हुई बमबारी में कम से कम 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

बम विस्फोट में मरने वालो में अधिकांश नागरिकों में स्कूली छात्राएं थी। यह हमला तब हुआ जब बच्चे स्कूल से घर लौट रहे थे। पीड़ितों की संख्या अभी बढ़ सकती है क्योंकि शनिवार देर रात तक एंबुलेंस घायल और मृत लोगों को स्थानांतरित कर रही थी।

बमबारी करने वाले छात्रों को व्यापक रूप से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर निंदा की गई थी। किसी भी समूह ने अभी तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। तालिबान ने हमले में अपनी भागीदारी को अस्वीकार कर दिया। हालांकि, सरकार ने आतंकवादी समूह को दोषी ठहराया है।

राष्ट्रपति अशरफ गनी ने हमले की कड़ी निंदा की और स्वास्थ्य अधिकारियों को घायलों के लिए सर्वोत्तम संभव चिकित्सा प्रदान करने के निर्देश दिए।

English Website