कनाडा-अमेरिका सीमा प्रतिबंध 21 जून तक बढ़ा: ट्रूडो

कनाडा-अमेरिका सीमा प्रतिबंध 21 जून तक बढ़ा: ट्रूडो

ओटावा, | कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने घोषणा की है कि कोविड के प्रसार को रोकने के लिए अमेरिका से लगी देश की सीमा पर गैर जरूरी यात्रा पर प्रतिबंध को 21 जून तक के लिए एक और महीने के लिए बढ़ा दिया गया है। प्रधान मंत्री ने गुरुवार को ट्वीट किया, “आपके स्वास्थ्य की रक्षा और कोविड के प्रसार को सीमित करने के लिए, हम वर्तमान में और 30 दिनों के लिए उपायों को बढ़ा रहे हैं। हमारे दोनों देशों के बीच गैर जरूरी यात्रा 21 जून तक प्रतिबंधित है।”

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रतिबंध, जिसे मार्च 2020 में लागू किया गया था, हर महीने बढ़ाया जाता है।

ट्रक और आपातकालीन सेवा प्रदाताओं जैसे आवश्यक कर्मचारियों के साथ-साथ सीमा के विपरीत किनारों पर रहने और काम करने वाली नर्सों सहित महत्वपूर्ण स्वास्थ्य कर्मियों को प्रतिबंधों से छूट दी गई है।

कनाडा ने अब तक कुल 13,47,445 कोविद -19 मामलों की सूचना दी है, जिसमें 25,111 मौतें हुई हैं।

सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी कनाडा के गुरुवार को कहा, “जबकि देश के राष्ट्रीय स्तर के आंकड़ों से पता चलता है कि पिछले सात दिनों की अवधि में प्रतिदिन औसतन 5,227 मामलों की रिपोर्ट के साथ रोग गतिविधि में गिरावट जारी है, सप्ताह पहले की तुलना में 25 प्रतिशत की कमी जो, रोजाना मामलों की संख्या बहुत अधिक है।”

कनाडा-अमेरिका सीमा को फिर से खोलने की मांग बढ़ रही है क्योंकि दोनों देशों में कोविड -19 टीकाकरण दर में वृद्धि हुई है।

कैनेडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स के सीईओ पेरिन बीट्टी ने कहा कि 14 महीने के बंद ने व्यवसायों के लिए विशेष रूप से पर्यटन क्षेत्र के लिए भारी कठिनाइयां पैदा कर दी हैं।

कुछ 200 करोड़ का व्यापार हर दिन कनाडा-अमेरिका की सीमा को पार करता है और पिछले साल कोविड -19 लॉकडाउन से पहले, लगभग 3,00,000 लोग प्रतिदिन पार करते थे।

English Website