ऑस्ट्रेलिया 26 जनवरी को मनाएगा राष्ट्रीय दिवस

ऑस्ट्रेलिया 26 जनवरी को मनाएगा राष्ट्रीय दिवस

कैनबरा : आस्ट्रेलिया के लोग बुधवार को अपने राष्ट्रीय कैलेंडर के मुख्य आकर्षणों में से एक छोटे और बड़े कार्यक्रम को साथ मनाएंगे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 26 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया दिवस पारंपरिक रूप से गर्मी की छुट्टी है, जिसे पारिवारिक समारोहों, पिकनिक और बारबेक्यू के साथ मनाया जाता है। इस मौके पर लोग समुद्र तट पर धूप सेंकते हैं और राष्ट्रीय ध्वज के साथ संगीत कार्यक्रम होते हैं।

सबसे बड़े शहर, सिडनी में बंदरगाह के चारों ओर कार्यक्रमों का एक पैक शेड्यूल है, जो सिडनी ओपेरा हाउस के पाल पर प्रक्षेपित आदिवासी कलाकृति के साथ एक मॉनिर्ंग समारोह के साथ शुरू होता है।

बंदरगाह के आसपास के अन्य मुख्य आकर्षण में वायु सेना का हवाई प्रदर्शन, 19वीं सदी के नौकायन जहाजों की एक दौड़, एक नाव रेगाटा, एक संगीत कार्यक्रम और शाम को आतिशबाजी शामिल होगी।

इस बीच, देश के सबसे बड़े ऑस्ट्रेलिया दिवस आयोजनों में से एक, स्काईवर्क्‍स का मंचन पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया (डब्ल्यूए) की राजधानी पर्थ में स्वान नदी के तट पर किया जाएगा।

डब्ल्यूए ने पूरे महामारी के दौरान देश के सबसे कठिन सीमा नियंत्रण उपाय किए हैं और इसके कड़े प्रतिबंधों के कारण पिछले साल के स्काईवर्क्‍स को आश्रय दिया गया और चिंताएं थीं कि 2022 में भी ऐसा ही होगा।

हालांकि, डब्ल्यूए सरकार ने इस सप्ताह की शुरूआत में पुष्टि की है कि विशाल आतिशबाजी का प्रदर्शन आमतौर पर हजारों दर्शकों को आकर्षित करता है। उसे किया जाएगा।

पर्थ लॉर्ड मेयर बेसिल जेम्पिलस ने स्थानीय समाचार पत्र द वेस्ट ऑस्ट्रेलियन को बताया, ‘हमें सुरक्षित रहना है।’

उन्होंने कहा, “हर किसी को मास्क पहनना चाहिए, लेकिन हम डर में नहीं रह सकते। ऑस्ट्रेलिया दिवस जश्न मनाने का दिन है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website