ऑस्ट्रेलिया के द्वीपीय राज्य तस्मानिया के कुछ हिस्सों में 3 दिन का लॉकडाउन लागू

ऑस्ट्रेलिया के द्वीपीय राज्य तस्मानिया के कुछ हिस्सों में 3 दिन का लॉकडाउन लागू

होबार्ट : ऑस्ट्रेलिया के द्वीपीय राज्य तस्मानिया के कुछ हिस्सों में तीन दिन का अस्थायी लॉकडाउन लागू किया गया है, इसलिए अगले 48 घंटे महत्वपूर्ण हैं। प्रीमियर पीटर गुटविन ने शनिवार को यह घोषणा की। प्रतिबंधों के तहत, राजधानी शहर होबार्ट सहित राज्य के दक्षिणी हिस्सों में निवासियों को घर में ही रहने की हिदायत दी गई है, जब तक कि घर के 5 किलोमीटर के भीतर तत्काल घरेलू सामान की खरीदारी जैसे बहुत सीमित कारण न हों। यह भी कहा गया है कि किसी भी समय एक घर से केवल एक व्यक्ति निकले।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कोई अनुमति प्राप्त कर्मचारी ही मरीजों की चिकित्सा या स्वास्थ्य देखभाल के काम में भागीदारी कर सकता है।

गुटविन ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि अधिकारियों का उद्देश्य लॉकडाउन को ‘छोटा और तेज’ बनाना है। कम आय वालों, आकस्मिक रूप से आय खोने वालों और स्व-नियोजित श्रमिकों को सहयोग देने के लिए प्रशासन अनुदान देने के लिए प्रतिबद्ध है।

न्यू साउथ वेल्स राज्य के एक कोविड-पॉजिटिव यात्री के वैध सीमा पास के बिना तस्मानिया में प्रवेश करने और होटल संगरोध नियमों का उल्लंघन करने के बाद शुक्रवार रात को स्नैप लॉकडाउन लगाया गया।

गुटवेन ने कहा कि उन्होंने तस्मानिया पुलिस से उस व्यक्ति पर सजा बढ़ाने के लिए ‘सभी तरीकों पर विचार करने’ के लिए कहा है। फिलहाल उस पर 3,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (2,225 डॉलर) का जुर्माना लगाया गया है।

उन्होंने कहा, “मैंने तस्मानिया पुलिस को बताया है कि इस व्यक्ति पर इस समय जो जुर्माना लगाया गया है, वह अपराध के अनुरूप नहीं है।”

गुटवेन ने कहा, “इस उल्लंघन ने दक्षिणी तस्मानिया को ठहराव की स्थिति में ला दिया है। मैंने अधिकारियों से कहा है कि वे इस पर विचार करें कि इस व्यक्ति के खिलाफ और क्या कार्रवाई की जा सकती है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website