ऑस्ट्रेलियाई स्ट्रिप क्लब में विवाद के बाद पुलिसकर्मी अपनी नौकरी वापस पाने में विफल रहा

ऑस्ट्रेलियाई स्ट्रिप क्लब में विवाद के बाद पुलिसकर्मी अपनी नौकरी वापस पाने में विफल रहा

मेलबर्न : भारतीय मूल के पुलिस अधिकारी तनवीर बराड़, जिन्हें 2019 में अव्यवसायिक आचरण के लिए ऑस्ट्रेलिया के एक स्ट्रिप क्लब से बाहर कर दिया गया था, वह अपनी नौकरी वापस पाने में विफल रहे हैं। द सिडनी मॉनिर्ंग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, क्वींसलैंड औद्योगिक संबंध आयोग (क्यूआईआरसी) ने इस हफ्ते पाया कि क्वींसलैंड पुलिस सेवा (क्यूपीएस) से तनवीर की बर्खास्तगी सही थी, और बहाली की उनकी अपील खारिज कर दिया।

तनवीर अपने दोस्तों और साथी अधिकारी के साथ अप्रैल 2019 में सर्फर्स पैराडाइज टॉयबॉक्स जेंटलमेन क्लब में अपनी बैचलर पार्टी नाइट आउट के लिए गए थे। क्यूआईआरसी को तनवीर की अपील के हिस्से के रूप में प्रदान किए गए सीसीटीवी फुटेज के अनुसार, क्लब के प्रबंधक ने उन्हें फोन दूर रखने के लिए कहा था, इसके बाद दोनों के बीच बहस हो गई थी।

क्लब के कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि तनवीर तस्वीरें ले रहे थे, लेकिन उन्होंने दावा किया कि वह क्रिकेट स्कोर का अपडेट ले रहे थे। इसके अलावा वह दोस्तों और अपनी पत्नी को मैसेज कर रहे थे।

जब एक कर्मचारी ने आरोप लगाया कि तनवीर आक्रमक हो रहा था, तो प्रबंधक ने बार-बार उससे जाने के लिए कहा। हालांकि, तनवीर ने इस दावे का खंडन किया है और आरोप लगाया कि मैनेजर ने उसे भद्दी गालियां देते हुए कहा, तुम चार भारतीय खौफनाक कमीनों, इस जगह से बाहर निकलो मेरी जगह।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तनवीर को कार्यक्रम स्थल से प्रतिबंधित कर दिया गया था। उनके अन्य लाइसेंस प्राप्त परिसरों में भी प्रवेश करने पर 12 महीने का प्रतिबंध लगा दिया गया था। प्रतिबंध के बारे में पता चलने के बाद, वह सर्फर्स पैराडाइज पुलिस स्टेशन गए जहां उन्होंने रिपोटिर्ंग अधिकारी, कांस्टेबल एलेक्स होम्मेमा के पास शिकायत दर्ज की। जिसमें जिक्र किया गया कि वह शराब के नशे में थे।

द हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, तनवीर ने मैनेजर के बिना 9 मौकों पर पुलिस रिकॉर्ड मैनेजमेंट सिस्टम क्यूप्राइम (क्यूपीआरआईएमई) को एक्सेस किया। मैनेजर के घर के पते सहित रिकॉर्ड में व्यक्तिगत जानकारी होती है।

उन्हें कंप्यूटर हैकिंग का दोषी ठहराया गया था। और प्रबंधक के खिलाफ शिकायत वापस ले ली गई थी, जिसमें दावा किया गया था कि वह क्यूपीआरआईएमई की जांच कर रहे थे कि सिस्टम अपडेट किया गया था या नहीं।

पुलिस जांच के अनुसार, तनवीर चाहते थे कि क्यूपीएस शराब और गेमिंग के कार्यालय से संपर्क करे ताकि उस पर लगे प्रतिबंध को हटाया जा सके और वह अपनी पत्नी के साथ बाहर जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website