ऑस्ट्रेलियाई लोगों के लिए मुफ्त हो फ्लू के टीके : डब्ल्यूएचओ

ऑस्ट्रेलियाई लोगों के लिए मुफ्त हो फ्लू के टीके : डब्ल्यूएचओ

कैनबरा: संक्रामक रोग विशेषज्ञ आने वाले स्वास्थ्य आपदा को लेकर काफी चिंतित हैं। इस कड़ी में उन्होंने सभी ऑस्ट्रेलियाई लोगों के लिए इन्फ्लूएंजा के टीके को मुक्त करने का आग्रह किया है। इन्फ्लुएंजा पर संदर्भ और अनुसंधान केंद्र के सहयोग से डब्ल्यूएचओ के उप निदेशक इयान बर्र ने कहा कि सरकारों को पूरी तरह से फ्लू टीकाकरण पर सब्सिडी देनी चाहिए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, संघीय स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, रविवार तक पांच साल और उससे अधिक उम्र के लगभग 5.9 मिलियन लोगों इन्फ्लूएंजा का टीका लगा था, जो आबादी का 24 प्रतिशत है। वहीं पांच साल से कम उम्र के 151,189 बच्चों को फ्लू का टीका मिला था।

देश भर में सरकारों और स्वास्थ्य अधिकारियों ने फ्लू और कोविड-19 के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों से टीकाकरण कराने का आग्रह किया था, बावजूद इसके आंकड़ों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है।

कोरोनो वायरस प्रतिबंधों और सीमा बंद के बीच 2021 में 1,000 से कम मामले सामने आए थे, लेकिन इस साल इसी अवधि में 8 मई तक ऑस्ट्रेलिया में इन्फ्लूएंजा के 10,599 मामलों की पुष्टि हुई है।

उत्तरी क्षेत्र के मध्य ऑस्ट्रेलिया क्षेत्र में,

2022 में पुष्टि किए गए फ्लू के 36 प्रतिशत मामलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ऑस्ट्रेलियन मेडिकल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष क्रिस मोय ने कहा कि यह फ्लू का पहला सीजन है, अस्पताल पहले से ही भरे हुए हैं। यह काफी डरावनी संभावना है। हमें इसे आपदा के नजरिए से देखना चाहिए।

स्वास्थ्य विभाग के ताजा आंकड़ों के अनुसार, मंगलवार दोपहर तक, ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के 7,020,862 मामले सामने आए, जिनमें 8,178 मौतें और लगभग 353,415 सक्रिय मामले शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website