ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री की अप्रूवल रेटिंग में गिरावट

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री की अप्रूवल रेटिंग में गिरावट

कैनबरा, | ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन के लिए लोकप्रिय समर्थन कोविड-19 वैक्सीन रोलआउट और क्वारंटीन को लेकर राज्यों के साथ विवादों के बीच घिर गए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार रात प्रकाशित नवीनतम न्यूजपोल के अनुसार, मॉरिसन की अनुमोदन रेटिंग मई के मध्य में 58 प्रतिशत से गिरकर 54 प्रतिशत हो गई है।

यह उनके प्रदर्शन से असंतुष्ट मतदाताओं के अनुपात में 38 प्रतिशत से Gाकर 11 कर दिया गया है, यह अप्रैल 2020 के बाद से सबसे कम है, जो कोविड-19 प्रतिबंधों के बाद है जो पहले पेश किए गए थे।

विपक्षी लेबर पार्टी के नेता एंथनी अल्बनीज के लिए शुद्ध अनुमोदन रेटिंग भी गिर गई, लेकिन मतदाताओं का अनुपात जिन्होंने उन्हें अपना पसंदीदा प्रधानमंत्री चुना, उनका अनुपात दो अंक बढ़कर 32 प्रतिशत हो गया।

विक्टोरिया के चौथे कोरोनावायरस लॉकडाउन के बाद एक राजनीतिक विवाद शुरू होने के बाद मतदान आयोजित किया गया था, जिसमें अल्बानी राज्य और क्षेत्र के नेताओं में शामिल हो गए थे, जो धीमी वैक्सीन रोलआउट और समर्पित क्वारंटीन सुविधाओं के निर्माण में विफलता पर संघीय सरकार की आलोचना कर रहे थे।

मॉरिसन ने पिछले हफ्ते विक्टोरिया में एक क्वारंटीन सुविधा के लिए 200 मिलियन डॉलर (154 मिलियन डॉलर) की घोषणा की, लेकिन अल्बनीस ने रविवार को स्काई न्यूज को बताते हुए कहा बहुत देर हो चुकी थी कि ऑस्ट्रेलियाई ‘इन लॉकडाउन को रखने का जोखिम नहीं उठा सकते।’

मॉरिसन की व्यक्तिगत स्वीकृति गिरने के बावजूद, न्यूजपोल ने पाया कि उनके शासी गठबंधन ने श्रम पर आधार बना लिया है।

दो-पार्टी पसंदीदा आधार पर, दो प्रमुख पार्टियां 50-50 पर गतिरोध कर रही हैं और मई 2022 तक आम चुनाव होने हैं।

फरवरी के बाद यह पहली बार है कि सरकार ने लेबर को पीछे नहीं छोड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website