ऑस्ट्रेलियाई पीएम को समर्थन 18 महीने के निचले स्तर पर पहुंचा

ऑस्ट्रेलियाई पीएम को समर्थन 18 महीने के निचले स्तर पर पहुंचा

कैनबरा, | ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन की अनुमोदन रेटिंग सोमवार को प्रकाशित एक नए सर्वेक्षण के अनुसार, मार्च 2020 के बाद से अपने सबसे निचले स्तर पर पहुंच गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, न्यूजपोल के सर्वेक्षण में कहा गया है कि मॉरिसन की व्यक्तिगत अनुमोदन रेटिंग पहली बार निगेटिव क्षेत्र में आ गई है, क्योंकि कोरोनोवायरस ने ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह से प्रभावित किया है।

जनमत सर्वेक्षण में पाया गया कि महामारी से निपटने में मॉरिसन के प्रदर्शन से संतुष्ट मतदाताओं का अनुपात जुलाई के मध्य में 52 प्रतिशत से घटकर अप्रैल 2020 में रिकॉर्ड-उच्च 85 प्रतिशत की तुलना में 48 प्रतिशत हो गया।

अप्रैल 2020 के बाद पहली बार, कोविड -19 के प्रसार को रोकने के लिए पूरे ऑस्ट्रेलिया में प्रतिबंध लगाए जाने के बाद, ज्यादा मतदाता मॉरिसन से संतुष्ट होने से असंतुष्ट थे, जिससे उन्हें निगेटिव दो की शुद्ध रेटिंग मिली।

ऑस्ट्रेलिया के अशांत वैक्सीन रोलआउट पर बढ़ती निराशा के बीच यह सर्वेक्षण किया गया था।

न्यू साउथ वेल्स, विक्टोरिया और क्वींसलैंड में ऑस्ट्रेलिया की लगभग आधी आबादी ने डेल्टा वेरिएंट के प्रसार को रोकने के लिए अगस्त में अब तक लॉकडाउन का अनुभव किया है।

पिछले महीने के अंत में मरने वालों की संख्या 923 से बढ़कर रविवार को 936 हो गई।

12 महीनों में देश में संक्रमण की सबसे बड़ी लहर के बीच, न्यूजपोल ने पाया कि वैक्सीन रोलआउट के मॉरिसन के प्रबंधन के लिए समर्थन जुलाई के मध्य से 38 प्रतिशत तक और दो अंक गिर गया।

मॉरिसन के साथ बढ़ते असंतोष ने गठबंधन पार्टी को आम चुनाव में सरकार में लगातार चौथी बार जीतने के लिए एक कठिन लड़ाई का सामना करना पड़ा है।

न्यूजपोल ने पाया कि विपक्षी लेबर पार्टी दो-पक्षीय पसंदीदा आधार पर गठबंधन 53-47 का नेतृत्व करती है, 2019 के चुनाव के बाद से इसकी सबसे बड़ी बढ़त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website