ईरान : पर्वतारोही एल्नाज रेकाबी के पारिवारिक घर को किया गया ध्वस्त

ईरान : पर्वतारोही एल्नाज रेकाबी के पारिवारिक घर को किया गया ध्वस्त

लंदन : ईरान ने बिना हिजाब के एक विदेशी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वालीं एक ईरानी पर्वतारोही के पारिवारिकघर को ध्वस्त कर दिया है। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, बिना तारीख वाले वीडियो में एल्नाज रेकाबी के ध्वस्त घर, जमीन पर पड़े पदकों और उसके एथलीट भाई को रोता हुआ दिखाया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, अक्टूबर में रेकाबी और उसके भाई दाउद को कथित तौर पर उस समय गिरफ्तार किया गया था जब वे दक्षिण कोरिया में टूनार्मेंट के बाद ईरान से लौटे थीं। इस टूनार्मेंट में उसने बिना हिजाब के हिस्सा लिया था। आरोप लग रहे हैं कि बिना हिजाब के हिस्सा लेने पर उनके घर को ध्वस्त किया गया।

वहीं स्थानीय मीडिया का कहना है कि दक्षिण कोरिया में रेकाबी की उपस्थिति के खिलाफ बदले की कार्रवाई के रूप में विला (घर) को ध्वस्त नहीं किया गया था। तस्नीम समाचार एजेंसी के अनुसार, रेकाबी के प्रतियोगिता में भाग लेने से पहले अधिकारियों ने उनके घर को ध्वस्त किया था क्योंकि रेकाबी के पास इसके निर्माण के लिए सही परमिट नहीं था।

वहीं रेकाबी ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर एक माफी वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि हिजाब गलती से गिर गया था। तेहरान के बाहर इमाम खुमैनी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद रेकाबी ने दोहराते हुए कहा कि यह सब ‘अनजाने’ में हुआ था।

रिपोर्ट के अनुसार, एक वीडियो में दिखाया गया है कि जब वह विदेशी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के बाद ईरान के एक एयरपोर्ट पर पहुंची तो उनका स्वागत करने के लिए बड़ी संख्या में भीड़ जमा हो गई थी और प्रशंसकों ने तालियां बजाईं। राज्य मीडिया ने दिखाया कि वह काली बेसबॉल कैप और उसके बालों को ढकने वाली काली हुडी पहनी हुई थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website