इराक में आईएस के हमलों में 6 लोगों की मौत, 5 घायल

इराक में आईएस के हमलों में 6 लोगों की मौत, 5 घायल

बगदाद: किरकुक और दियाला प्रांतों में इस्लामिक स्टेट (आईएस) समूह के आतंकवादियों के हमलों में कुल छह लोग मारे गए और पांच घायल हो गए। एक प्रांतीय अधिकारी और एक पुलिस सूत्र ने इसकी जानकारी दी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने ताजा के मेयर हुसैन आदिल के हवाले से खबर दी कि किरकुक के उत्तरी प्रांत में, आईएस आतंकवादियों ने सोमवार को पहले इराक के अधिकांश हिस्सों में आई धूल भरी आंधी का फायदा उठाया और बगदाद, से लगभग 250 किमी उत्तर में प्रांतीय राजधानी किरकुक के बाहर ताजा क्षेत्र में एक गेहूं के खेत में आग लगा दी।

आदिल ने कहा कि आग ने ग्रामीणों के साथ इराकी पुलिस और अर्धसैनिक हाशद शाबी सेनानियों के एक संयुक्त बल को आग बुझाने के लिए खेत में जाने के लिए प्रेरित किया, जब चरमपंथी आईएस आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलाईं, जिसमें तीन पुलिसकर्मी और दो ग्रामीण मारे गए।

महापौर ने कहा कि चरमपंथी उग्रवादियों ने एक पुलिस वाहन के पास सड़क किनारे एक बम भी उड़ाया, जिससे वाहन क्षतिग्रस्त हो गया।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में अतिरिक्त सैन्य बलों के पहुंचने के बाद हमलावर मौके से भाग गए।

प्रांतीय पुलिस के मेजर अला अल-सादी ने सिन्हुआ को बताया कि इराक के पूर्वी प्रांत दियाला में, आईएस आतंकवादियों ने शाम को बगदाद से लगभग 135 किलोमीटर उत्तर पूर्व में जलावला शहर के पास एक गांव पर हमला किया, जिसमें एक ग्रामीण की मौत हो गई और तीन महिलाओं सहित पांच अन्य घायल हो गए।

पिछले कुछ महीनों में, इराकी सुरक्षा बलों ने चरमपंथी उग्रवादियों के खिलाफ उनकी तीव्र गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए अभियान चलाए हैं।

2017 से इराक में सुरक्षा की स्थिति में सुधार हो रहा है। हालांकि, आईएस के अवशेष तब से शहरी केंद्रों, रेगिस्तानों और ऊबड़-खाबड़ इलाकों में पिघल गए हैं, सुरक्षा बलों और नागरिकों के खिलाफ लगातार छापामार हमले कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website