इंडोनेशिया में बढ़ रही मरने वालों की संख्या, अब तक 310 लोगों की मौत, 24 घायल

इंडोनेशिया में बढ़ रही मरने वालों की संख्या, अब तक 310 लोगों की मौत, 24 घायल

इंडोनेशिया के पश्चिमी जावा प्रांत के सियांजुर में सोमवार को आए भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंडोनेशिया के जावा में भूकंप से मरने वालों की संख्या बढ़कर 310 हो गई है, और 24 लोग लापता हैं।

सबसे ज्यादा तबाही हुई है सियांजुर कस्बे में, जहां भूकंप के दौरान तीन मिनट तक इमारतें हिलती रहीं। सबसे ज्यादा मौतें भी यहीं हुई हैं। हालांकि, मौतों की सरकारी आंकड़ा जारी नहीं किया गया है। सियांजुर सबसे ज्यादा प्रभावित इसलिए हुआ, क्योंकि वहां आबादी काफी घनी है। यहां भूस्खलन आम बात है। घर ज्यादा मजबूती से नहीं बने हैं।

इस भूकंप में 56,320 घर क्षतिग्रस्त हुए हैं, जिनमें से एक तिहाई से अधिक बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुए हैं। अन्य क्षतिग्रस्त इमारतों में 31 स्कूल, 124 पूजा स्थल और तीन स्वास्थ्य सुविधाएं शामिल हैं। सुहरयांतो ने कहा कि एजेंसी ने विस्थापित लोगों के लिए सुविधाओं के साथ 14 शरणार्थी आश्रय स्थल बनाए हैं। उन्होंने कहा कि पीड़ितों से अपेक्षा की जाती है कि वे अपने अस्थायी तंबुओं को छोड़कर इन मुख्य आश्रय स्थलों में चले जाएं। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, सुहरयांतो के अनुसार, बीएनपीबी ने खोज और बचाव कार्यों के लिए 6,000 से अधिक बचावकर्मियों को तैनात किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website