अर्जेटीना ने स्वतंत्रता के 205 वर्ष पूरे किए

अर्जेटीना ने स्वतंत्रता के 205 वर्ष पूरे किए

ब्यूनस आयर्स, | अर्जेटीना के राष्ट्रपति अल्बटरे फर्नाडीज ने कोविड-19 महामारी का सामना करने के लिए एकता के आह्वान के साथ स्वतंत्रता की घोषणा की 205वीं वर्षगांठ के अवसर पर समारोह का नेतृत्व किया। फर्नाडीज ने शुक्रवार को कहा, “अगर हमारे पास साहस और बहादुरी है, और हम एक बार हमेशा के लिए यह समझने के लिए एकजुट हो जाते हैं कि कोई भी अकेला नहीं बचा है, और यह कि स्वतंत्र और समान होने के अलावा हम में भाईचारा होना चाहिए और एक-दूसरे के साथ एकजुट रहें, तो सब कुछ आसान हो जाएगा।”

उत्तरी तुकुमान प्रांत की राजधानी सैन मिगुएल डी तुकुमान में ऐतिहासिक हाउस ऑफ इंडिपेंडेंस म्यूजियम में अपनी बात रखते हुए, फर्नाडीज ने अर्जेटीना से आत्म-देखभाल बनाए रखने और सामाजिक दूर करने के उपायों का पालन करने का आग्रह किया।

राष्ट्रपति कार्यालय के एक बयान में कहा गया है, “हम मानवता के लिए एक अद्वितीय समय से गुजर रहे हैं, एक स्पष्ट रूप से निराशाजनक समय जो हमें कई काम करने से रोकता है।”

उन्होंने कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण अभियान में तेजी लाने का भी संकल्प लिया।

अर्जेंटीना ने मार्च 2020 में कोविड-19 का अपना पहला मामला दर्ज किया और अब तक संक्रमण के 4,613,019 पुष्ट मामले और 97,904 मौतें हुई हैं।

दिसंबर 2020 से, जब टीकाकरण अभियान शुरू हुआ था, तब से इस बीमारी के खिलाफ 24.04 मिलियन से अधिक कोविड-19 टीकों को लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website