अमेरिकी विश्वविद्यालय शूटिंग संदिग्ध हिरासत में

अमेरिकी विश्वविद्यालय शूटिंग संदिग्ध हिरासत में

वाशिंगटन : वर्जीनिया विश्वविद्यालय (यूवीए) के एक छात्र को पुलिस ने चार्लोट्सविल में स्कूल के मुख्य परिसर में तीन लोगों की गोली मारकर हत्या करने और दो अन्य को घायल करने के संदेह में हिरासत में लिया है। चार्लोट्सविल स्थित विश्वविद्यालय ने सोमवार को ट्वीट किया, “पुलिस ने संदिग्ध को हिरासत में लिया है।”

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, संदिग्ध की पहचान यूवीए छात्र और पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी 22 वर्षीय क्रिस्टोफर डारनेल जोन्स जूनियर के रूप में हुई है।

शूटिंग रविवार देर रात हुई जिसके बाद कैंपस को बंद कर दिया गया और तलाशी अभियान शुरू किया गया।

यूवीए के अध्यक्ष जिम रयान ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि सभी तीन पीड़ित फुटबॉल खिलाड़ी थे।

रयान के अनुसार, दो छात्र घायल हो गए, जिनमें से एक की हालत अच्छी है और दूसरे की हालत गंभीर है।

“मैं दुखी हो गया हूं यह सोच के कि यह हिंसा वर्जीनिया विश्वविद्यालय में हुई,” उन्होंने एक संदेश में कहा। “यह हमारे समुदाय में सभी के लिए एक दर्दनाक घटना है।”

सोमवार को सभी कक्षाएं रद्द कर दी गईं, केवल नामित यूवीए कर्मचारियों को काम पर रिपोर्ट करने की आवश्यकता थी।

यह स्पष्ट नहीं है कि गोली मारने का कारण क्या है।

संदिग्ध को यूवीए की एथलेटिक वेबसाइट पर 2018 में फुटबॉल टीम के लिए रनिंग बैक के रूप में सूचीबद्ध किया गया था।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव काराइन जीन-पियरे ने सोमवार को एक बयान में “मूर्खतापूर्ण शूटिंग” की निंदा की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन यूवीए समुदाय के साथ शोक मना रहे हैं।

प्रेस सचिव ने बयान में कहा, “हमारी गहरी संवेदना अनगिनत परिवारों, दोस्तों और पड़ोसियों के साथ है जो इस मूर्खतापूर्ण गोलीबारी में मारे गए लोगों के साथ-साथ घायल हुए लोगों के लिए दुखी हैं।”

“अमेरिका भर में बहुत से परिवार बंदूक हिंसा के भयानक बोझ को झेल रहे हैं।”

सीएनएन के अनुसार, इस साल कम से कम 68 गोलीबारी अमेरिकी स्कूल के मैदानों में हुई है, जिसमें कॉलेज परिसरों में 15 शामिल हैं, प्रत्येक मामले में कम से कम एक व्यक्ति को गोली मारी गई है, जिसमें शूटर शामिल नहीं है।

आधुनिक अमेरिकी इतिहास में सबसे घातक स्कूल शूटिंग 2007 में ब्लैक्सबर्ग में वर्जीनिया टेक पर हमला है, जहां एक 23 वर्षीय छात्र ने आत्महत्या से मरने से पहले 32 लोगों की हत्या कर दी थी।

गन वायलेंस आर्काइव के अनुसार, चार्लोट्सविले परिसर में शूटिंग भी इस साल अमेरिका में लगभग 600 सामूहिक शूटिंग में से एक है, जिसमें शूटर को छोड़कर कम से कम चार लोगों को गोली लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website