अमेरिकी राज्य यूटा में आपात स्थिति की घोषणा

अमेरिकी राज्य यूटा में आपात स्थिति की घोषणा

वॉशिगंटन, | कोरोनावायरस महामारी के मामलों में अप्रत्याशित वृद्धि को देखते हुए अमेरिकी राज्य यूटा के गर्वनर गैरी हर्बर्ट ने यहां दो हफ्ते के आपातकाल की घोषणा की है। सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, वायरस पर अंकुश लगाने के मद्देनजर हर्बट ने कई दिशा-निर्देश जारी किए हैं जैसे कि घरों में किसी समारोह के चलते लोगों का इकट्ठा होना, सभी प्रकार के आयोजनों को स्थगित करना, उन स्थानों पर लोगों के लिए मास्क पहनने को अनिर्वाय करना जहां छह फीट की सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना संभव नहीं है।

सोमवार को ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में हर्बर्ट ने कहा कि वह मास्क पहनने का समर्थन करते हैं, लेकिन इसे लेकर अभी से कोई जनादेश जारी नहीं करना चाहते हैं क्योंकि उनके लिए व्यक्तिगत स्वतंत्रता भी मायने रखती है और उन्होंने कहा कि “यह हमारे कानून में समाहित नियम है कि हम उस स्वतंत्रता की रक्षा करें।”

उन्होंने कहा कि मास्क पहनना एक व्यक्तिगत जिम्मेदारी है।

उन्होंने वीडियो में आगे कहा, “राज्य में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मैं कुछ महत्वपूर्ण बदलावों के साथ आपातकाल की घोषणा कर रहा हूं। इस बदलाव का तात्पर्य आर्थिक गतिविधियों को रोकने से नहीं है, बल्कि इसका मकसद अधिक से अधिक जिंदगियों को बचाने से हैं।”

सोमवार को स्थानीय केएसएल टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले दो हफ्तों में राज्य में कोरोना के नए मामलों में 46 फीसदी तक का इजाफा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website