अमेरिका की सड़कों पर बाइडेन की जीत का जश्न, कमला हैरिस का डांस वीडियो वायरल

अमेरिका की सड़कों पर बाइडेन की जीत का जश्न, कमला हैरिस का डांस वीडियो वायरल

न्यूयार्क। अमेरिका में जो बाइडेन के राष्ट्रपति चुने जाने के बाद देश में जश्न का माहौल है। बाइडेन की जीत का औपचारिक ऐलान होते ही उनके समर्थक सड़कों पर उतर आए और खुलकर खुशी जाहिर की। वाशिंगटन में लोग जगह-जगह इकठ्ठे होकर बाइडेन की जीत का जश्न मना रहे हैं। कई दिनों तक चली ऊहापोह की स्थिति के बाद बाइडेन को विजेता घोषित पर लोग बेहद उत्साहित हैं। डोनाल्ड ट्रंप के बाद अब जो बाइडेन अमेरिका के राष्ट्रपति की गद्दी संभालेंगे। ट्रंप को हराने के बाद जो बाइडन सबसे शक्तिशाली देश के 46वें राष्ट्रपति बन गए हैं। बाइडेन अगले साल 20 जनवरी को राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे।

जो बाइडन की जीत के बाद वाशिंगटन डीसी की सड़कों पर जश्न जारी है। लोग लगातार तालियां बजाकर और डांस करके जीत की खुशी मना रहे हैं। जश्न के बीच कमला हैरिस के जबरदस्त डांस का एक पुराना वीडियो भी वायरल भी हो रहा है। इस वीडियो में कमला हैरिस बच्चों के साथडांस कर रही हैं। यह वीडियो प्रियंका चतुर्वेदी द्वारा ट्विटर पर साझा किया गया है । प्रियंका ने कैप्शन में लिखा, इस कांच की दीवार को तोड़ने में 243 साल लगे। प्रवासियों की बेटी के लिए गर्व के पल। एक सख्त अमेरिकी महिला जो शक्तिशाली है और खुशी के पलों को जीना बाखूबी जानती हैं।

चुनाव जीतने बाद आज जो बाइडेन ने अमेरिकी जनता को संबोधित करते हुए कहा कि इस देश के लोगों ने हमें एक स्पष्ट जीत दी है। यह जीत पूरे देश की जनता की जीत है। हम राष्ट्र के इतिहास में राष्ट्रपति चुनाव में अब तक के सबसे अधिक वोट सात करोड़ 40 लाख से जीते हैं। उन्होंने कहा कि मैं ऐसा राष्ट्रपति बनने की शपथ लेता हूं कि लोगों को बांटा नहीं जाएगा बल्कि एक रखा जाएगा। ऐसा राष्ट्रपति जो राज्यों को लाल या नीला राज्य न मानता हो।

वहीं, उपराष्ट्रपति चुनी गईं कमला हैरिस ने अपने संबोधन में कहा- लोकतंत्र को बचाने के लिए संघर्ष की जरूरत होती है, ये बलिदान मांगता है लेकिन बाद में खुशी और समृद्धि ही मिलती है। क्योंकि हमारे पास बेहतर भविष्य के निर्माण की शक्ति है। कमला हैरिस ने कहा, मैं उस महिला की शुक्रगुजार हूं जो आज यहां मौजूद हैं, मेरी मां, श्यामला गोपालन हैरिस। जब वह 19 साल की उम्र में भारत से यहां आईं, उन्होंने ऐसे पल के बारे में नहीं सोचा होगा। लेकिन उन्होंने गहराई से भरोसा किया था कि अमेरिका में ऐसा होना संभव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website