अंतर-कोरियाई संयुक्त सुरक्षा क्षेत्र में पर्यटन जुलाई में फिर से शुरू होगा

अंतर-कोरियाई संयुक्त सुरक्षा क्षेत्र में पर्यटन जुलाई में फिर से शुरू होगा

सियोल: सियोल के एकीकरण मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण महीनों के निलंबन के बाद पनमुनजोम के अंतर-कोरियाई गांव का पर्यटन जुलाई में फिर से शुरू होगा। मंत्रालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि दो कोरिया को अलग करने वाले असैन्यीकृत क्षेत्र (डीएमजेड) में संयुक्त सुरक्षा क्षेत्र का दौरा कार्यक्रम 12 जुलाई से फिर से शुरू होगा।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, संक्रमण के मामलों में वृद्धि के कारण इसे आखिरी बार जनवरी में निलंबित कर दिया गया था।

कार्यक्रम दिन में एक बार दोपहर तीन बजे होगा। मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को, प्रति दौरे में अधिकतम 40 लोगों की अनुमति है।

आगंतुक शुक्रवार को सुबह 10 बजे से पर्यटन के लिए साइनअप कर सकते हैं।

संयुक्त राष्ट्र कमान (यूएनसी), जो 1950-53 के कोरियाई युद्ध को रोकने वाले युद्धविराम के एक प्रवर्तक के रूप में डीएमजेड में गतिविधियों की देखरेख करता है, ने पुष्टि की कि कार्यक्रम दक्षिण कोरियाई सरकार द्वारा कोविड प्रतिबंधों को जारी रखने के अनुरूप फिर से शुरू होगा।

कमांड ने कहा, “यूएनसी कमांडर के डीएमजेड एजुकेशन एंड ओरिएंटेशन प्रोग्राम का उद्देश्य कोरियाई प्रायद्वीप पर सुरक्षा स्थितियों के बारे में जन जागरूकता बढ़ाना और शांति और स्थिरता को रेखांकित करने वाले युद्धविराम की शर्तो पर आगंतुकों को शिक्षित करना है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website