मस्कारा लगाते समय कहीं आप से तो नहीं हुई ये गलतियां?

मस्कारा लगाते समय कहीं आप से तो नहीं हुई ये गलतियां?

मस्कारा के बिना आईमेकअप अधूरा सा लगता है। इससे पलकों को घना और लंबा बनाया जा सकता है जिससे आंखे काफी आकर्षक लगती हैं। आईमेकअप के दौरान मस्कारा आपकी आंखों के लुक को पूरी तरह से बदल देता है। इसके लिए जरूरी है कि आप मस्कारा को सही तरह से अप्लाई करें। कई बार मस्कारा अप्लाई करते समय हम छोटी-छोटी गलतियां कर बैठती हैं, जिससे आईमेकअप खराब हो जाता है। ऐसे में आज हम आपको मस्कारा लगाने के लिए कुछ आसान और जरूरी टिप्स बताएंगे।

बार-बार अप्लाई करना
सुबह आई मेकअप के दौरान मस्कारा अप्लाई करते हैं, लेकिन जैसे दिन बीतता है मेकअप की शाइन कम हो जाती है। ऐसे में लड़कियां सूखे हुए मस्कारे पर दोबारा मस्कारा अप्लाई करती हैं लेकिन ऐसा करने से ग्लोइंग लुक नहीं मिलता, बल्कि ऐसा लगता है कि जरूरत से ज्यादा ही मस्कारे को लैशेज पर लगाया है।

गाढ़ा या क्लंपी मस्कारा
मस्कारा अगर गाढ़ा या क्लंपी हो जाए तो उसमें गुनगुना पानी डालें। इससे मस्कारा चिकना तो बनेगा ही साथ ही आप इसका एक बार फिर से इस्तेमाल कर सकेगीं। अगर मस्कारा के वांड में गंदगी या मेकअप जम जाए तो उसे हटाने के लिए एक साफ-सुथरे टीशू पेपर पर मस्कारा वांड को रोल करें। ऐसा कई बार करें अगर फिर भी साफ न हो तो मेकअप वाइप्स का इस्तेमाल करें।

एक्सट्रा मस्कारा ना हटाना
कई बार वांड में अतिरिक्त मस्कारा लग जाता है और फिर उसे यूं ही लैशेज पर अप्लाई कर लिया जाता है। लेकिन जरूरत से ज्यादा मस्कारा लैशेज पर लग जाने के कारण वह क्लंपी हो जाती हैं जिससे लैशेज अजीब दिखती हैं। इसलिए हमेशा मस्कारा लगाने से पहले टिश्यू पर अतिरिक्त प्रॉडक्ट को हटा दें।

लैशेज कर्ल करना
मस्कारा लगाने के बाद लैशेज कर्ल करना आपकी सबसे बड़ी गलती हैं। मस्कारा अप्लाई करने के बाद लैशेज हार्ड हो जाती हैं। अगर उसके बाद कर्लर का इस्तेमाल लैशेज पर किया जाए तो इससे वह टूटने लगती हैं, जिससे आपकी आईलैश को नुकसान होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website