सीएम शिवराज ने आज शाम को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक बुलाई, वैक्सीनेशन अभियान की नई रणनीति बनेगी

सीएम शिवराज ने आज शाम को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक बुलाई, वैक्सीनेशन अभियान की नई रणनीति बनेगी

भोपाल। मध्य प्रदेश में सोमवार को रिकार्ड 16 लाख 95 हजार से ज्यादा लोगों को कोरोना का टीका लगाने के बाद अब सरकार इस अभियान की नई रणनीति बनाएगी। इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार देर शाम क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक बुलाई है। इसके साथ ही गरीब कल्याण अभियान भी शुरू किया जा रहा है। इसकी जिम्मेदारी सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया और खाद्य मंत्री बिसाहूलाल साहू को सौंपी गई है।

कैबिनेट की बैठक शुरू होने से पहले मुख्यमंत्री ने वैक्सीनेशन अभियान को लेकर मंत्रियों से चर्चा की। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन अभियान 30 जून तक निरंतर रहेगा। इसके बाद 1 से 3 जुलाई तक अभियान चलेगा। इसकी रणनीति बनने के लिए क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के साथ चर्चा करने के बाद निर्णय लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने 21 जून के अभियान को लेकर मंत्रियों को अवगत कराया। स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान ने प्रजेंटेशन कर अभियान के सफल होने की जानकारी दी।

बता दें कि सोमवार को एक दिन में 16,95,592 लोगों को वैक्सीन लगाई गईं। इसमें से 16 लाख 12 हजार 629 लोगों को पहली और 82 हजार 963 लोगों को दूसरी डोज दी गई। सरकार का टारगेट 10 लाख का था। पूरी खबर पढ़ें।

CM ने कहा – मानवीय और प्रशासनिक आधार पर करें ट्रांसफर
मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि 1 जुलाई से 31 जुलाई तक ट्रांसफर से बैन हटाया जा रहा है। लेकिन ट्रांसफर मानवीय और प्रशासनिक आधार पर किए जाएं। बता दें कि बजट सत्र के दौरान कैबिनेट की बैठक में निर्णय लिया गया था कि 1 से 31 मई बीच ट्रांसफर हो सकेंगे, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के कारण प्रस्तावित नीति को लंबित कर दिया गया था।

प्रस्तावित नई पॉलिसी में कोरोना से गंभीर बीमार हुए सरकारी कर्मी को तबादले में प्राथमिकता मिलेगी। यदि सरकारी प्रक्रिया से उनका ट्रांसफर हो रहा होगा, तो इस आधार पर उनका तबादला रोक भी दिया जाएगा। अभी यह छूट कैंसर, किडनी खराब, ओपर हार्ट सर्जरी आदि के चलते नियमित जांच कराने वाले कर्मियों को मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website