सीएम शिवराज का ऐलान, 23 मार्च को पूरे प्रदेश में दो बार गूंजेगा सायरन

सीएम शिवराज का ऐलान, 23 मार्च को पूरे प्रदेश में दो बार गूंजेगा सायरन

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है. इसके मद्देनजर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ’23 मार्च सुबह 11 बजे और शाम 7 बजे सभी शहरों में सायरन मास्क लगाने और दो गज की दूरी बनाने का संकल्प दिलाया जाएगा.’ इस दौरान जो जहां है, वहीं दो मिनट खड़े रहकर मास्क लगाने और एकदूसरे से दूरी बनाए रखने का संकल्प लेगा.

हालात बिगड़ने से पहले संभल जाएं
सीएम चौहान ने कहा, ‘कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाना बहुत जरूरी है. इसलिए यह संकल्प अभियान हम शुरू कर रहे हैं. स्थिति हाथों से बाहर निकले, इसके पहले ही हम संभल जाएं.’ उन्होंने बताया कि इंदौर और भोपाल सहित अन्य जगहों से पिछले महीने की तुलना में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले ज्यादा आ रहे हैं जो कि चिंता का विषय है. आमजन को इस महामारी से बचाने के लिए राज्य सरकार अपना दायित्व निर्वहन करेगी.

‘मेरी होली-मेरे घर’ का दिया नारा
सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए एक बार फिर दुकानों के सामने ग्राहक के खड़े होने के लिए गोले बनाए जाएंगे. आम जनता में मास्क बांटे जाएंगे साथ ही उन्हें मास्क उपयोग के लिए भी जागरूक किया जाएगा. सीएम ने कहा कि वे खुद भी इस कार्य को देखेंगे, आवश्यक हुआ तो वे खुद भी गोले बनाएंगें. चौहान ने कहा कि ‘मेरी होली-मेरे घर’ के नारे को त्यौहार पर डेली रूटीन में उतारा जाएगा. उन्होंने कहा कि त्यौहार पारिवारिक स्तर पर पूरी सावधानियों के साथ मनाए जाएं. उन्होंने कहा कि संक्रमण को रोकना हम सभी के हाथ में हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना के वायरस से बचने के लिए मास्क एक अचूक उपाय हैं.

English Website